ये है बॉलीवुड के सगे भाइयो की जोड़िया, जिन्हें देखकर यकीन नही होगा!

0
192

दोस्तों बॉलीवुड में कई बड़े बड़े सितारे है दर्शक जिनके अभियान के साथ साथ डांस,उनका लुक्स बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। बॉलीवुड एक ऐसी दुनिया है जहां कई रिश्ते निकलकर सामने आते है। कई अभिनेता के रिश्ते ऐसे होते है जिनके बारे में हमें पता ही नहीं चलता। आज हम आपको बताने जा रहे है ऐसे ही कुछ बॉलीवुड सितारों के बारे में जो रिश्ते में सगे भाई है, और दोनों के साथ फिल्म में काम भी किया है, आईये जानते है उन सितारों के बारे में!

अनुपम खेर और राजू खेर

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर फिल्म जगत के जाने माने अभिनेता है, आपको बता दे टीवी के फैमस एक्टर राजू खेर दोनों भाई हैं। अनुपम खेर बॉलीवुड फिल्मों के एक फेमस अभिनेता हैं और राजू खेर ने छोटे परदे पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। राजू खैर टीवी के अलावा कई फिल्मो में भी नज़र आ चुके है।

आमिर खान और फैजल खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्म ‘मेला’ तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म में आमिर के साथ साइड रोल में उनके सगे भाई फैजल खान थे। फैजल खान ने साल 1969 में अपनी पहली फिल्म की थी। फिल्म का नाम ‘प्यार का मौसम’ था। इसमें फैजल ने शशि कपूर के बचपन का रोल किया था। साल 1988 में उन्होंने अपने भाई आमिर की फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में विलेन का किरदार निभाया था।

अनिल कपूर और संजय कपूर

अनिल कपूर के छोटे भाई संजय कपूर भी एक वक्त में Bollywood का जाना पहचाना नाम थे। संजय कपूर की कुछ फिल्मों ने अच्छा नाम भी कमाया था। लेकिन संजय कपूर कभी भी अनिल कपूर जैसा मुकाम नहीं बना पाए। आपको बता दें कि संजय कपूर अनिल कपूर से 9 साल छोटे हैं।

राहुल रॉय और रोहित रॉय

1990 की सुपरहिट म्यूजिकल ड्रामा ‘आशिकी’ से एक्टर राहुल रॉय को जो पहचान मिली उससे उन्हें रोमांटिक हीरो, लवर बॉय जैसे कई टैग्स भी मिल गए। पर इसके बाद उनकी कोई फिल्म वो कमाल ना दिखा सकी। धीरे-धीरे वो फिल्मों से और फिर इंडस्ट्री से ही गायब हो गए। आपको बता दे की राहुल रॉय और रोहित रॉय जुड़वां भाई हैं। दोनों के जन्म में सिर्फ 26 मिनट का अंतर था।

राहुल देव और मुकुल देव

बॉलीवुड एक्टर राहुल देव और मुकुल देव दोनों सगे भाई है। राहुल देव ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में विलेन का रोल निभाया है वहीँ मुकुल देव भी कई बॉलीवुड और साउथ फिल्मों में काम कर चुकें हैं। साथ ही पंजाबी, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली जैसी विभिन्न फिल्मों में काम किया है।

आयुष्मान खुराना और अपारशक्ति खुराना

आयुष्मान को बॉलीवुड में लोग ‘विक्की डोनर’  के नाम से बुलाते हैं। आपको बता दें कि आयुष्मान पहली फिल्म ‘विकी डोनर’ थी। इस फिल्म से आयुष्मान फैमस अभिनेताओ में से एक है। एक्टर आयुष्मान खुराना और अपार शक्ति खुराना भी सगे भाई हैं। आयुष्मान खुराना बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना चुकें हैं और ‘दंगल’ जैसी फिल्म में काम करके अपार शक्ति खुराना लोगों के दिल में अपनी जगह बना चुके है।