साल 2019 के लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं ये 10 फिल्म स्टार्स!

0
319

 दोस्तों देश में चुनाव शुरू हो चुके है और कई फ़िल्मी स्टार्स राजनीती में उतर चुके हैं। पहले भी कई सितारे राजनीति में आ चुके है इनमे से कुछ फिल्म स्टार्स को अपने इस सफर में जीत मिली तो कई स्टार्स को हार का सामना करना पड़ा। आइये बात करते हैं उन 10 प्रसिद्ध फिल्म स्टार्स की जो इस बार चुनाव मैदान में खड़े हुए हैं।

शत्रुघ्न सिन्हा

 अपने ज़माने की जाने माने बॉलीवुड स्टार शत्रुघ्न सिन्हा इस बार भी बिहार के पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं। शत्रुघ्न सिन्हा इसी क्षेत्र से साल 2009 और साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं।

हेमा मालिनी

 बॉलीवुड फिल्म जगत की ड्रीम गर्ल अभिनेत्री हेमा मालिनी इस बार भी मथुरा से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। साल 2014 में हेमा मालिनी ने इसी क्षेत्र से लोकसभा चुनाव जीत दर्ज की थी।

जया प्रदा

  बॉलीवुड अभिनेत्री जया प्रदा इस बार उत्तर प्रदेश के रामपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं। इस क्षेत्र से जया प्रदा पहले भी दो बार (साल 2004 और साल 2009) लोकसभा चुनाव जीत चुकी हैं।

किरण खेर

 बॉलीवुड फिल्म जगत की जानी मानी अभिनेत्री किरण खेर इस बार फिर चंडीगढ़ लोकसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं। साल 2014 में भी किरण खेर ने यहाँ से चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी।

राज बब्बर

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता राज बब्बर इस बार उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं। साल 2014 में राज बब्बर ने गाज़ियाबाद से लोकसभा का चुनाव लड़ा था और हार गए थे।

उर्मिला मातोंडकर

  बॉलीवुड फिल्म जगत की जानी मानी अभिनेत्री रह चुकी उर्मिला मातोंडकर इस बार मुंबई उत्तर (Mumbai North) निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं।

रवि किशन

 जाने माने  भोजपुरी फिल्म स्टार रवि किशन इस बार उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से चुनाव मैदान में हैं। साल 2014 में रवि किशन ने जौनपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ा था और हार गए थे।

दिनेश लाल यादव (निरहुआ)

भोजपुरी फिल्म के सुपरस्टार अभिनेता दिनेश लाल यादव जो की निरहुआ के नाम से फैमस भी इस बार चुनाव लड़ रहे हैं। निरहुआ उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

नुसरत जहान

बंगाली सिनेमा की जानी मानी अभिनेत्री नुसरत जहान पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। नुसरत जहान की उम्र सिर्फ 29 साल है। इस तरह वे पश्चिम बंगाल की युवानेता के रूप में नज़र आएँगी।

मिमी चक्रवर्ती

 जानी मानी बंगाली अभिनेत्री मिमी चक्रवर्ती पश्चिम बंगाल की जाधवपुर सीट से चुनाव मैदान में हैं। मिमी चक्रवर्ती की उम्र 30 साल है।