बहुत कम उम्र में फिल्मो मे काम करने लगे थे ये सितारे, नम्बर 4 ने तो किया था अपने पिता के बचपन का रोल!

0
192

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में कई सितारों के बच्चे फिल्म जगत में कदम रख रहे है और कुछ तैयारी कर रहे है लेकिन  कई कलाकार ऐसे हैं जो अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कर चुके हैं। बचपन में ही इन सितारों की मेहनत देखकर पता चल गया था कि आगे जाकर यह बड़ा मुकाम हासिल करने वाले हैं। आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद ही छोटी उम्र में फिल्मों में काम करने लगे थे। आईये जानते है इन सितारों के बारे में!

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान को आज किसी पहचान की जरुरत नही हैं। आमिर खान को अपने हर काम में परफेक्शन पसंद है। इस लिए वे साल में एक फिल्म करते है और उनकी फिल्म सुपरहिट होती है। बता दें इनके भी करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट हुई थी। वह 1970 की फिल्म ‘यादों की बारात’ में छोटी सी उम्र में नजर आये थे।

श्रीदेवी

बॉलीवुड फिल्म जगत की पहली सुपर स्टार दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी थीं। श्रीदेवी ने अपने समय में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में हैं। बता दे की मात्र 4 साल की उम्र से ही उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था।1966 में आई फिल्म ‘थुनेवन’ में श्रीदेवी बतौर बाल कलाकार नजर आई थीं।

उर्मिला मातोंडकर

बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने बचपन से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। उर्मिला साल 1980 में आई फिल्म ‘मासूम’ में बतौर बाल कलाकार नजर आई थीं। बाद में रंगीला गर्ल के नाम से मशहूर हुई उर्मिला ने मोहसिन अख्तर मीर से साल 2016 में शादी रचाई। मोहसिन पेशे से एक मॉडल हैं। फिलहाल वे राजनीति में कदम रख चुकी है,  हाल ही में उर्मिला ने कांग्रेस पार्टी जॉइन की है।

बॉबी देओल

90 के दशक में बॉबी देओल जाने-माने अभिनेता हुआ करते थे। उस दौर में तो उन्होंने कई हिट फिल्में दी थी लेकिन आज की डेट में उनके पास एक भी फिट फिल्म नहीं है। बता दें बॉबी ने भी अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। उन्होंने पिता की हिट फिल्म ‘धर्मवीर’ में धर्मेंद्र के बचपन का रोल निभाया था। बता दे की उनकी आखिरी फिल्म ‘रेस 3’ थी। और अब फिल्म हाउस सिरीज़ में नजर आने वाले है।

आलिया भट्ट

 बॉलीवुड फिल्म जगत में बहुत कम समय अभिनेत्री आलिया भट्ट बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्री हो गयी हैं। लेकिन बता दें अपनी मंझी हुई अदाकारी दिखाने वाली ये एक्ट्रेस बचपन में भी अपने अभिनय का जलवा बिखेर चुकी हैं। 1999 में आई फिल्म संघर्ष में आलिया ने बाल कलाकार के रूप में काम किया था। उन्होंने हंपटी शर्मा की दुल्हनिया, राजी, उड़ता पंजाब, गली बॉय जैसी हिट फिल्मों में कमाल का अभिनय किया है।