90 के दशक में बॉलीवुड की जान थी ये पाँच अभिनेत्रियाँ, नम्बर 5 आज भी है सबकी फेवरेट!

0
276

दोस्तों 90 का दशक बेहद खास रहा है। इस दशक में बॉलीवुड को कई बेहतरीन अभिनेता और अभिनेत्रियाँ आये जिन्होंने अपने अभिनय से लोगो के दिलो में अपनी एक अलग पहचान बनाई है, हिन्दी फिल्मों की उन 5 अभिनेत्रियों के बारे में बतायेंगे जिन्होने 90 के दशक में बॉलीवुड में धूम मचा रखा था।

रवीना टंडन

बॉलीवुड की मस्त मस्त गर्ल अभिनेत्री रवीना टंडन ने कई सुपर हिट फिल्मो में काम किया हैं।  90 के दशक में रवीना टंडन की जोड़ी अक्षय कुमार, गोविंदा, सुनील शेट्टी, अजय देवगन के साथ इनकी जोड़ी बहुत पसंद की गई, 1991 में फ‍िल्‍म पत्‍थर के फूल से ह‍िंदी सिनेमा में कदम रखने वाली रवीना टंडन ने सलमान खान के साथ करियर की शुरुआत की थी। रवीना टंडन अब तक करीब 100 फ‍िल्‍मों में काम कर चुकी हैं।

 करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री में से एक है। करिश्मा कपूर ने अपने फ़िल्मी सफर की शुरुआत वर्ष 1992 में आई फिल्म ” प्रेम क़ैदी ” से की।  लाजवाब अभिनय और बेहतरीन डांस से उन्होने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। गोविन्दा के साथ उनकी जोड़ी की खूब पसंद किया गया। अपने फ़िल्मी करियर के दौरान करिश्मा ने एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार व चार फिल्म फेयर पुरस्कार भी मिल चुके है। लेकिन शादी के बाद वे फिल्मो से दूर हो गई।

जूही चावला

बॉलीवुड की चुलबुली अभिनेत्री जूही चावला अपनी खिलखिलाती हंसी के लिए जानी जाती हैं। मिस इंडिया रह चुकी जूही ने अपना फिल्मी सफर फिल्म “सल्तनत” से शुरू किया था। लेकिन उन्हें फिल्म “कयामत से कयामत” से पहचान मिली। यह फिल्म सुपरहिट हुई और जूही  चावला ने कई सुपर हिट फिल्मो में काम किया जिसमे उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया था।

काजोल

90 के दशक में काजोल ने कई सुपरहिट फिल्में दी। काजोल ने सिर्फ 16 साल की उम्र में अपनी पहली फिल्म ‘बेखुदी’ साइन की थी। काजोल की पहली सफल फिल्म बाजीगर थी। काजोल और शाहरुख खान की जोड़ी बेहद सफल रही है और दोनों की साथ में की गई कोई भी फिल्म फ्लॉप नहीं हुई। आज भी दोनों की जोड़ी पसंद की है, और काजोल आज भी बहुत खुबसूरत दिखती है।

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड की धक् धक् गर्ल अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने कई बड़े बड़े अभिनेताओ के साथ काम किया है। 90 के दशक मे इन्होने स्वयं को हिन्दी सिनेमा मे एक प्रमुख अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया । 1984 में आयी फिल्म “अबोध” से करियर की शुरुआत करने वाली माधुरी दीक्षित को पहचान फिल्म “तेजाब” से मिली। इसके बाद इन्होंने पीछे मुड कर नही देखा।