डि प्रेशन का शिकार हो चुके थे टीवी के ये पॉपुलर स्टार्स, नम्बर 2 तो कर चुकी है आत्मह त्या!

0
890

आज की भागदौड़ वाली जिंदगी के बीचे डि प्रेशन यानि तनाव के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं। लेकिन इसके बारे में ज्यादा जागरुकता नहीं होने से कई बार लोगों को पता ही नहीं चलता कि अवसाद से पीड़ित है। डि प्रेशन एक ऐसी बीमारी है जो आज कल की लाइफ स्टाइल की वजह से काफी आम हो गई है। लेकिन इस डि प्रेशन का शिकार सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि टीवी के सितारे भी है। तो आइए आज आपको बताते है टीवी के उन सितारों के बारे में जिनमें से कुछ डि प्रेशन से लड़ने में कामियाब हुए तो कुछ इस बीमारी से बाहर नहीं आ पाए। तो चलिए जानते हैं।

कपिल शर्मा

टीवी के जाने माने कॉमेडियन अभिनेता कपिल शर्मा भी डि प्रेशन का शिकार हो चुके है, बता दे की सुनील ग्रोवर से झगड़े के बाद और शो की गिरती टीआरपी से इस कदर टूट गए थे कि वो डि प्रेशन में चले गए थे। हालांकि कपिल अब इस बीमारी से लड़कर बाहर आ चुके है और एक नई शुरुआत के लिए तैयार भी है। वो बहुत जल्द द कपिल शर्मा शो के सीजन 2 के साथ लौटने वाले हैं। इस शो अभिनेता सलमान खान प्रोडूस कर रहे है।

प्रत्युषा बनर्जी

टीवी अभिनेत्री प्रत्युषा बनर्जी ने कुछ साल पहले आत्मह त्या करली थी। माना जाता है कि काम ना मिलने और बॉयफ्रेंड के बेवफाई के चलते वो डि प्रेशन में रहने लगी थी और किसी से बात नहीं करती थी। और इसी डि प्रेशन की वजह से उनकी जा न चली गई।

शमा सिकंदर

सोनी टीवी के सीरियल ये मेरी लाइफ है से पॉपुलर होने वाली अभिनेत्री शमा सिकंदर ने खुलासा किया था की वो डि प्रेशन में चली गई थी। जिसकी वजह से उन्होंने एक बार आत्मह त्या करने की कोशिश भी की थी। हालांकि अब शमा सिकंदर अब डि प्रेशन से बहर आ चुकी है और अपने करियर पर फोकस कर रही है

 रिद्धि डोगरा

टीवी जगत की अभिनेत्री रिद्धि डोंगर भी ये खुलासा कर चुकी है कि वो डि प्रेशन का शिकार हो चुकी है जिसकी वजह से उन्होंने कई बड़े शोज़ भी ठुकरा दिए थे। लेकिन जब काफी टाइम हो गया और उनके पास कोई रोल नहीं आया तो उन्हें एहसास हुआ कि उनमें डि प्रेशन के कई लक्षण आ गए हैं। हालांकि अब वो इस बीमारी से पूरी तरह से उभर चुकी है।

दिव्य ज्योति शर्मा 

टीवी जगत की फैमस निर्माता एकता कपूर के पॉपुलर सीरियल कहानी घर घर की और क्योंकि सास भी कभी बहू थी में नज़र आ चुकी अभिनेत्री दिव्यज्योति शर्मा ने एक इंटरव्यू में ये खुलासा किया था की इंडस्ट्री में आने से पहले वो पांच साल तक डि प्रेशन में थी।