आर्मी अफसर की बेटी है ये खूबसूरत हसीना, पहली फिल्म के बाद ठुकरा दी थी 30 फिल्में

0
241

 

इरफान खान के साथ ‘लंचबॉक्स’, अक्षय कुमार के साथ ‘एयरलिफ्ट’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं खूबसूरत निमरत कौर 13 मार्च को 36 साल की हो गई हैं। वे एक आर्मी ऑफिस की बेटी है. 1982 में राजस्थान के पिलानी में जन्मी निमरत के पिता इंडियन आर्मी में थे। उनके पिता शहीद हो चुके है.

1994 में वे कश्मीर में आतंकवादियों से हुई लड़ाई के दौरान शहीद हो गए। वहीं निमरत की एक छोटी बहन भी है उनका नाम रुबीन है और वो एक साइकोलॉजिस्ट हैं। फिल्म लंचबॉक्स में निमरत ने बेहद शानदार एक्टिंग की थी जिसे काफी सराहा गया था. और वे लाइमलाइट में आ गई.

 

निमरत ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पढ़ाई की है। यहीं कॉलेज में वे थिएटर में भी पार्टिसिपेट करती रही हैं। निमरत ने ‘वन नाइट विद द किंग’ नाम की इंग्लिश फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी बाद में वे 2012 में फिल्म ‘पेडलर्स’ में दिखीं।

 

फिल्म ‘लंचबॉक्स’ की हिट के बाद निमरत ने करीब 27 से 30 फिल्मों के ऑफर ठुकरा दिए थे। बाद में उन्होंने अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ में काम किया। फिल्म ‘लंचबॉक्स’ से उनकी पॉपुलैरिटी काफी ज्यादा बढ़ गई। इसमें इरफान खान और नवाजुद्दीन सिद्दिकी उनके को-एक्टर्स थे।

निमरत सबसे पहले म्यूजिक वीडियो में अपनी अपीयरेंस की वजह से लाइमलाइट में आईं. उन्होंने कुमार सानू और श्रेया घोषाल के गानों में स्क्रीन अपीयरेंस दी। इसके अलावा वो ‘कैडबरी डैरी मिल्क’ के ऐड में भी नजर आ चुकी हैं। निमरत को 2013 में अमजोनास फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड से नवाजा गया। इसके अलावा 2014 में फ्रेश फेस के लिए वॉग ब्यूटी अवॉर्ड, 2015 में सिनेमा में अपने सहयोग के लिए GR8 वुमन अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। वो दो बार कान्स फिल्म फेस्टिवल में शरीक हो चुकी हैं। पहली दफा फिल्म ‘पेडलर’ के लिए और दूसरी बार फिल्म ‘लंचबॉक्स’ के लिए वो इस समारोह का हिस्सा बनी थीं।