ये है अमरीश पुरी की खूबसूरत इंजीनियर बेटी, दिखने में बेहद खुबसूरत, फिल्मों से रहती है दूर!

0
672

 80-90 का दशक अमरीश का दशक हुआ करता था। अमरीश पुरी का जब भी जिक्र होता है, एक चेहरा सामने आ जाता है जो कभी खलनायक बनकर हीरो का पसीना छुड़ा देता था तो कभी एक पिता बनकर उसके प्रेमी का सिरदर्द बन जाता था। अमरीश पुरी ने कभी नही सोचा था कि वे कभी खलनायक बनेंगे. जब वे बॉलीवुड में आये थे तब उनका सपना था कि वे पर्दे पर हीरो के अवतार में नज़र आये । आज अमरीश तो इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी एक बेटी और एक बेटा है। आज हम आपको अमरीश की बेटी से मिलवाते हैं जो खूबसूरत तो है लेकिन बॉलीवुड में नहीं है।

अमरीश की बेटी के बारे में बताने से पहले आपको बताते हैं अमरीश पुरी के बारे में। जब अमरीश फिल्मों में काम करने मुंबई आये थे, उस समय वो कई ऑडिशनों में फेल हो गये थे। इसके बाद थक हारकर उन्होंने एलआईसी एजेंट की नौकरी कर ली थी। बाद में वो विज्ञापनों में काम करने लगे थे। धीरे-धीरे बात बढ़ी तो उनको 39 साल की उम्र में पहला रोल मिल गया था। इसके बाद अमरीश ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज भी अमरीश पूरी को बॉलीवुड का सबसे बड़ा खलनायक कहा जाता है। वे हीरो तो नही बन पाए लेकिन खलनायक का अभिनय उन्होंने बहोत अच्छा कर दिखाया।

अमरीश पुरी के रोल की बात करें तो मिस्टर इंडिया का मोगेंबो हो, कोयला का वो खलनायक हो जो शाहरुख को मार देता है या दिलवाले दुल्हनिया का वो पिता जो सिमरन को अंत में जाने देता है। हर रोल याद आता है। अमरीश तो इस दुनिया से चले गये लेकिन यहां उनकी एक प्यारी खूबसूरत बेटी रहती है।नम्रता पूरी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। वे समय समय पर अपनी तस्वीरे शेयर करती है है जो उनके चाहने वालो को काफी पसंद भी आती है।

बॉलीवुड अभिनेता अमरीश पुरी की जिस बेटी की हम बात कर रहे हैं वो उनकी इकलौती बेटी है। उसका नाम नम्रता पुरी है। नम्रता ने अपनी पढ़ाई मुंबई में ही की लेकिन कभी फिल्मों में करियर बनाने की नहीं सोची। वो शुरू से ही पढ़ने में तेज थी। इस वजह से उसने अपना करियर बॉलीवुड में नहीं बल्कि इंजीनियरिंग में बनाया। वो इस समय सॉफ्टवेयर इंजीनियर है।