ये है WWE सुपरस्टार ग्रेट खली की खुबसूरत पत्नी, तस्वीरे देखकर रह जायेंगे हैरान!

0
336

द ग्रेट खली के नाम से जाने जाने वाले दलीप सिंह राणा हिमाचल के सिरमोर जिले के एक छोटे से गाँव घिरईना के रहने वाले है। द ग्रेट खली के नाम से मशहूर भारतीय मूल के डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर का असली नाम दिलीप सिंह राणा है। वो रेसलिंग में आने से पहले पंजाब पुलिस में काम करते थे। खली का सीना 56 इंची नहीं, बल्कि 63 इंची है, दिलीप सिंह राणा उर्फ द ग्रेट खली का नाम हिंदू देवी काली के नाम पर पड़ा है, जो आंतरिक शक्ति का प्रतीक मानी जाती हैं।

27 अगस्त 1972 को हिमाचल प्रदेश के एक छोटे से गांव में गरीब परिवार में जन्मे दलीप सिंह राणा ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि एक दिन पूरी दुनिया में उनका नाम होगा। शुरुवाती दिनों में परिवार की मदद करने के लिए उन्होंने शिमला में सिक्योरिटी गॉर्ड की नौकरी की लेकिन किस्मत उन पर जल्द ही मेहरबान हो गई और पंजाब पुलिस के एक अधिकारी की नज़र उनपर पड़ गई।

प्रोफेशनल रेसलिंग से संन्यास लेने के बाद अब खली पत्नी हरमिंदर कौर के साथ इंडिया में खूबसूरत जिंदगी जी रहे हैं। हालांकि हाल ही में सुनने में आया था कि वो फिर से रिंग में वापसी कर रहे हैं,खली को सन 2012 में ऑपरेशन से गुजरना पड़ा। इसकी वजह से उन्हें प्रोफेशनल रेसलिंग से संन्यास लेना पड़ा। इस बीच वो मनोरंजन की दुनिया में बने रहे।

साल 1993 में उन्होंने पंजाब पुलिस फाॅर्स ज्वाइन कर ली थी और शिमला से जालंधर चले आये।  साल 2000 में All Pro Wrestling के लिए चुन लिए गए। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़ के नहीं देखा और ज़िन्दगी में आगे बढ़ते चले गए। 2002 में ग्रेट खली का विवाह जालंधर निवासी हरविंद्र कौर राणा से हुआ था। विवाह के करीब 12 साल बाद महाबली पिता बने। 20 February 2014 को उन्होंने यूनाइटेड स्टेट्स की citizenship ले ली और वे अब परिवार के साथ Texas में रहते हैं।