मांग में सिंदूर, हाथों में मेहंदी लगाकर संसद में शपथ लेने पहुंचीं नुसरत जहां साथ मिमी चक्रवर्ती ने भी ली शपथ!

0
171

दोस्तों 2019 के लोकसभा के लिए निर्वाचित तृणमूल कांग्रेस की दो सदस्यों नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती ने मंगलवार को सदन की सदस्यता की शपथ ली। ये दोनों बांग्ला सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री हैं। हाल ही में नुसरत की शादी हुई है जिस वजह से वह 17वीं लोकसभा के पहले और दूसरे दिन शपथ नहीं ले सकी थीं। एक्ट्रेस से सांसद बनी दोनों स्टार्स ने शपथ लेने के बाद स्पीकर ओम ब‍िड़ला के पैर छूकर आशीर्वाद ल‍िया।

बता दें नुसरत जहां ने ब‍िजनेसमैन न‍िख‍िल जैन संग 19 जून को टर्की के बोडरम स‍िटी में शादी की है। शादी में व्यस्तता के चलते नुसरत जहां संसद सत्र के पहले द‍िन शपथ लेने नहीं पहुंच सकी थीं। संसद सत्र में नुसरत जहां पारंपर‍िक अंदाज में नजर आईं। न्यूलीवेड नुसरत ने माथे पर स‍िंदूर, हाथों में मेहंदी और चूड़ा पहना हुआ था। साथ ही बता दे की नुसरत की शादी में उनकी करीबी दोस्त मिमी चक्रवर्ती भी नजर आई थीं।

दोनों ही स्टार को सोशल मीड‍िया पर इस वजह से काफी ट्रोल किया गया था। यूजर्स का कहना था कि शादी और र‍िसेप्शन के लिए नुसरत जहां के पास समय है लेकिन संसद में शपथ लेने के लिए वक्त नहीं। एक यूजर ने ल‍िखा, जब आपको संसद सत्र के बारे में पता था, फिर तो शादी की तारीख को आगे बढ़ाया जा सकता था।ये हैं कोलकाता की सांसद। जो शादी में व्यस्त हैं। आप कैसे ज‍िम्मेदारी न‍िभा सकती हैं। 

बता दे की संसद में शपथ लेने पहुंची मिमी चक्रवर्ती स‍िम्पल सूट में नजर आईं। मिमी ने शपथ लेने के बाद स्पीकर ओम ब‍िड़ला के पैर छूकर आशीर्वाद ल‍िया। नुसरत जहां और न‍िखिल की शादी की बाद 5 जुलाई को र‍िसेप्शन का इंतजाम किया गया है। पार्टी में टॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हस्त‍ियों के पहुंचने की उम्मीद है। नुसरत तृणमूल कांग्रेस की सांसद हैं, ऐसे में राजनीत‍िक जगत के द‍िग्गजों का आना भी तय माना जा रहा है। आपको ये भी बता दें कि नुसरत ने निखिल से 2 रीति रिवाजों के साथ शादी की। उन्होंने हिंदू धर्म के साथ-साथ क्रिश्चियन विधि से शादी की। जिसकी तस्वीरें खूब वायरल हुई थी।