Tuesday, July 5, 2022
HomeHindiकरोड़ों के कर्ज में डूबे अनिल अंबानी की एक बार फिर बढ़...

करोड़ों के कर्ज में डूबे अनिल अंबानी की एक बार फिर बढ़ सकती हैं मुश्किलें!

दोस्तों अंबानी फैमिली से आज पूरा भारत ही नहीं बल्कि पूरा विश्व वाकिफ है। एक तरफ मुकेश अंबानी हैं जिनका बिजनेस दिन दूनी और रात चौगुनी तरक्की कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ अनिल अंबानी हैं जिनके सिर पर  17 हजार करोड़ रुपए का कर्जा है। अनिल अंबानी की हालात ये हैं कि उनके पास कर्ज चुकाने के लिए कोई बड़ा साधन मौजूद नहीं है। धीरुभाई अंबानी ने जब अपनी मिल्कियत खड़ी की थी तो उन्होंने पूरे परिवार को एक साथ बांधकर रखा।

धीरूबाई अम्बानी को भारत को अगले मुकाम तक पहुंचाने में हमेशा याद किया जाएगा। जब वो अपनी उम्र के आखिरी पड़ाव पर पहुंचे तो अपने दोनों बेटों मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी को अपनी कमाई दौलत बराबर-बराबर सौंप दी। अब मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी अपने-अपने क्षेत्र में बिजनेस स्वतंत्र रुप से करने लगे। मुकेश जहां पेट्रोलियम और तेल संबंधित बिजनेस में लग गए वहीं दूसरी तरफ अनिल अंबानी ने रिलायंस टेलीकॉम को आगे बढ़ाने का फैसला किया।

साल दर साल जहां मुकेश ने अपनी संपत्ति में इजाफा किया। वहीं दूसरी तरफ अनिल अंबानी का पैसा बिजनेस में डूबता रहा। लगातार घटते कंज्यूमर और टेक्नोलॉजी ने अनिल अंबानी की कंपनी की कमर तोड़ दी। उन्होंने कंपनी को बचाने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बड़ा कर्ज लिया। लेकिन वो वक्त रहते इस कर्ज को चुका नहीं पाए। लिहाजा उनकी कंपनियों में ताला लग गया और अब कर्जदारों को पैसा लेने के लिए कोर्ट का सहारा लेना पड़ रहा है।

अनिल अंबानी की फैमिली ने खुद को दिवालिया घोषित कर दिया है। लेकिन पिछले दिनों जो तस्वीरें सामने आई उसे देखने के बाद ये कहना मुश्किल होगा कि अनिल अंबानी गरीब हो चले हैं। क्योंकि मौका था उनके बेटे की शादी का । अनिल के बेटे जय अनमोल ने कुछ महीनों पहले अपनी मंगेतर कृषा शाह के साथ एक सिंपल सेरेमनी में सगाई की थी।ऐसा लग रहा था मानो सच में परिवार के पास पैसा नहीं है। कई मौकों पर टीना अंबानी ने ये कहा है कि उन्हे अपने गहने बेचकर परिवार का खर्च चलाना पड़ रहा है। लेकिन जब बेटे की शादी हुई तो ये सारी बातें बेमानी साबित हुईं।

अनिल अंबानी ने बेटे की शादी में करोड़ो रुपए पानी की तरह बहाए हैं। शादी में छोटी सी छोटी चीज का खास ध्यान रखा गया। अनिल अंबानी के बेटे की इस शादी में बॉलीवुड के सारे बड़े और नामी सितारे भी शामिल हुए थे । जिनकी वजह से शादी में चार चाँद लग गए थे। अनिल अंबानी ने अपने बेटे जय अनमोल की शादी में इतना पैसा बहाया जिसे देखने के बाद ये कोई नहीं कहेगा कि अनिल के पास पैसा नहीं है।अब ऐसी शादी को देखने के बाद लेनदार एक बार फिर अनिल अंबानी से पैसे लेने के लिए सक्रिय हो जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments