घरेलू हिंसा का शिकार हो चुकीं ये 8 सेलिब्रिटीज, एक को दो शादियों के बाद भी नही मिला सुख!

दोस्तों बिग बॉस से चर्चोओ में आये राहुल महाजन की पूर्व पत्नी डिंपी गांगुली ने 25 जुलाई को अपना 34 वा जन्मदिन है। डिंपी ने शादी के कुछ वक्त बाद ही राहुल पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था। इसके बाद उन्होंने तलाक दे दिया था। राहुल से अलग होने के बाद डिंपी ने साल 2015 में रोहित रॉय से शादी कर ली थी।

बता दे की रोहित और डिंपी की एक बेटी भी है। डिंपी गांगुली इस वक्त फ्रांस में हैं। वह अपने पति और बच्चे के साथ खुशहाल जिंदगी जी रही हैं। ऐसा पहला मामला नहीं है जब किसी एक्ट्रेस ने पति या ब्वॉयफ्रेंड पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया हो। इससे पहले कई फेमस टेलीविजन एक्ट्रेस और बॉलीवुड हीरोइनें घरेलू हिंसा का शिकार हो चुकी हैं। जानिए 8 सेलिब्रिटीज के बारे में जो घरेलू हिंसा का शिकार हो चुकी हैं। 
श्वेता तिवारी

 टीवी जगत की जानी मानी अभिनेत्री श्वेता तिवारी पर उनके पूर्व पति राजा चौधरी ने बहुत परेशान किया। राजा ने श्वेता को नशे की हालत में कई बार नुकसान पहुंचाया। दोनों की शादी साल 1998 में हुई थी और साल 2012 में अलग हो गईं। इसके बाद श्वेता ने अभिनव कोहली से शादी कर ली। 
प्रिया बठीजा

टीवी सीरियल ‘डायन’ की एक्ट्रेस प्रिया बठीजा की पर्सनल लाइफ ठीक नहीं चल रही है। उन्होंने साल 2017 में डीजे कवलजीत सजूला से शादी की थी। अब वो कवलजीत से तलाक लेना चाहती हैं। अचानक इस खबर ने लोगों को चौंका दिया था। ये प्रिया की दूसरी शादी थी। प्रिया ने इंटरव्यू में खुद बताया था कि वह घरेलू हिंसा की वजह से तलाक लेना चाहती हैं। 
चाहत खन्ना

टीवी जगत के पोपुलर शो ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ और ‘कुबूल है’ जैसे सीरियल में नजर आने वाली टीवी अभिनेत्री चाहत खन्ना ने पति फरहान पर मानसिक और रूप से प्रताड़ित करने के आरोप लगाए थे। चाहत ने इंटरव्यू के दौरान फरहान पर ऐसे खुलासे किए हैं जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे। बॉम्बे टाइम्स से इंटरव्यू के दौरान चाहत ने कहा था- ‘फरहान ने मुझे शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना दी है। वह मुझे को-एक्टर के संग अफेयर होने की बात कहते थे। अक्सर ‘कुबूल है’ सीरियल के सेट पर भी चले जाते थे। अगर शूटिंग के दौरान मैंने किसी को-एक्टर का हाथ या गले लगाया हुआ है तब भी हंगामा करते थे। एक बार मुझे को-एक्टर की पार्टी में न्यौता मिला था जिसे फरहान मिर्जा ने डेट करार दिया था।’
जीनत अमान

पुराने जमाने की एक्ट्रेस जीनत अमान भी मारपीट की शिकार हो चुकी हैं। संजय खान जीनत के पहले पति थे लेकिन दोनों में कुछ खास जमी नहीं। वहीं, जीनत के दूसरे पति रहे मजहार खान ने उनका जीना दुश्वार कर दिया था। 
भांजी सौम्या

टीवी जगत की जानी मानी अभिनेत्री सौम्या सेठ ने ‘नव्या’ सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की थी। टीवी की दुनिया में उनका सफर महज 5 साल का रहा। शादी के बाद उन्होंने सीरियल से वे दूर हो गई । हालांकि वह सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहीं। इस बीच सौम्या ने सोशल मीडिया पर एक ऐसा पोस्ट लिखा जो इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि सौम्या घरेलू हिंसा का शिकार हो चुकी हैं। सौम्या ने एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था- ‘8 साल पहले जब मैंने नव्या सीरियल किया था तब मैं 21 साल की थी। मैं चाहती थी कि दुनिया प्यार पर विश्वास करे। प्यार से दुनिया को ठीक करना चाहा था। मेरा मानना था कि हर कोई प्यार लेने और प्यार करने का हकदार है। मैं अपने ही देश में थी। पेरेंट्स के साथ रहती थी, जिन्होंने मुझे हर तरह की बुराई से बचाया। मैं बड़ी हो गई हूं। मैंने हिंसा देखी है, अवैध दवाओं को देखा है। नफरत, अन्याय, भावनात्मक हेरफेर और शारीरिक शोषण देखा है।’ 
युक्ता मुखी

  साल 1999 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली अभिनेत्री युक्ता मुखी ने बिजनेसमैन प्रिंस तुली से साल 2008 में शादी की थी। साल 2013 में युक्ता ने प्रिंस के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज करवाया। प्रिंस ने युक्ता पर फिजिकली और मेंटली टॉर्चर भी किया था। साल 2014 मे दोनों का तलाक हो गया।
दीपशिखा नागपाल

बॉलीवुड और टीवी जगत में कई बार सपोर्टिंग किरदार में नजर आ चुकी अभिनेत्री दीपशिखा नागपाल की। दीपशिखा ने पति पर मारपीट करने के आरोप लगाए थे। नागपाल ने साल 2012 में केशव अरोड़ा से शादी की थी। लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद ही दोनों में अनबन शुरू हो गई थी। साल 2016 में दोनों का तलाक हो गया।  
रति अग्निहोत्री

अपने ज़माने की खुबसूरत अभिनेत्री जो फिल्मों में ज्यादातर मां के किरदारों में नजर आने वाली अभिनेत्री रति अग्निहोत्री भी इस समस्या से जूझ चुकी हैं। रति ने अनिल विरवानी से साल 1985 में शादी की थी। रति ने अनिल के खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करवाया था। रति ने बताया था कि उनका पति उन्हें टॉर्चर कर बहुत परेशान करता रहता था। साल 2015 में दोनों का तलाक हो गया।

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *