Tuesday, July 5, 2022
HomeHindiथेटर्स में रिलीज होने वाली हैं ये 10 मेगा बजट फिल्में, देखे...

थेटर्स में रिलीज होने वाली हैं ये 10 मेगा बजट फिल्में, देखे फिल्मो की पूरी लिस्ट!

दोस्तों साल 2020 के बाद 2021 भी फिल्मी दुनिया के लिए कुछ खास नहीं रहा। बीते साल कई फिल्मों की रिलीज डेट को आगे खिसकाया गया था। लेकिन अब बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्में सिनेमाघरों में उतरने के लिए लाइन में लगी हुई हैं और इनकी रिलीज डेट भी सामने आ गई हैं। आज इस आर्टिकल में हम आपको उन सभी बड़ी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आने वाले दिनों में आपका मनोरंजन करती हुई नजर आएंगी। साथ ही आपको सभी फिल्मों की रिलीज डेट भी बताएंगे।

फिल्म – जर्सी
रिलीज की तारीख 14 अप्रैल 2022
शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर स्टारर फिल्म ‘जर्सी’ सिनेमाघरों में 14 अप्रैल को रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में शाहिद एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका निभाएंगे, जो अपने बेटे की खुशी के लिए फिर से क्रिकेट की दुनिया में कदम रखता है। ‘जर्सी’ साल 2021 के आखिरी हफ्ते में रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे की वजह से सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया था, जिस वजह से फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ाया गया।

फिल्म  केजीएफ-2
रिलीज की तारीख – 14 अप्रैल 2022
14 अप्रैल सिनेमा प्रेमियों के लिए खास तारीख है क्योंकि इसी दिन मोस्ट अवेटिड फिल्म ‘केजीएस चैप्टर 2’ सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म का पहला चैप्टर साल 2018 में रिलीज हुआ था और अब लंबे इंतजार के बाद दूसरा चैप्टर भी रिलीज हो रहा है। ये फिल्म साल 2021 में 16 जुलाई को रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना की वजह से फिल्म की रिलीज डेट को कई बार बदला गया।

फिल्म भेड़िया
रिलीज की तारीख – 14 अप्रैल 2022
‘भेड़िया’ एक हॉरर-कॉमेडी फिल्म है, जिसका निर्देशन अमर कौशिक ने किया है। इस फिल्म के वीडियो और टीज़र में अभिनेता वरुण धवन भालू की तरह गरजते हुए नजर आए हैं। मैडॉक फिल्म्स की घोषणा के अनुसार, यह फिल्म 14 अप्रैल को रिलीज होने वाली है।

फिल्म – बच्चन पांडे
रिलीज की तारीख – 18 मार्च 2022
अक्षय कुमार की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ 18 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। इस फिल्म का ट्रेलर 18 फरवरी को जारी किया गया था, जिसमें फिल्म की रिलीज डेट का एलान किया गया। पहले, यह क्रिसमस 2020 पर रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण रिलीज को स्थगित कर दिया गया था।

फिल्म – लाल सिंह चड्ढा
रिलीज की तारीख- 11 अगस्त, 2022
आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। ये फिल्म टॉम हैंक्स की फॉरेस्ट गंप की हिंदी रीमेक है। आमिर खान और करीना कपूर की ये फिल्म 14 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली थी लेकिन इस फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ाते हुए 11 अगस्त कर दिया गया। बताया गया कि फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन का काम अब तक खत्म नहीं हुआ, जिस वजह से ये फिल्म देरी से रिलीज होगी।

फिल्म – भूल भुलैया 2
रिलीज की तारीख – 20 मई 2022
2007 में रिलीज हुई हॉरर-कॉमेडी फिल्म ‘भूल भुलैया’ की अगली कड़ी ‘भूल भुलैया 2’ का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। कार्तिक आर्यन, तब्बू और कियारा आडवाणी स्टारर ये फिल्म 20 मई को रिलीज होगी। हालांकि, ये फिल्म इसी साल मार्च में रिलीज होने वाली थी लेकिन महामारी की वजह से इस फिल्म की शूटिंग का कुछ शेड्यूल रह गया था, जिसे पूरा करने के लिए रिलीज डेट को आगे बढ़ाया गया।

फिल्म  धाकड़
रिलीज की तारीख–  27 मई 2022
कंगना रणौत ने भी अपनी अपकमिंग फिल्म ‘धाकड़’ की नई रिलीज डेट का एलान कर दिया है। कंगना ने इंस्टाग्राम पर जानकारी देते हुए बताया था कि उनकी ये फिल्म 27 मई को सिनेमाघरों में चार भाषाओं में रिलीज होगी। हालांकि, ये फिल्म पहले 8 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी लेकिन इस फिल्म को भी कोरोना वायरस की परेशानी की वजह से आगे बढ़ा दिया गया था।

फिल्म पृथ्वीराज
रिलीज की तारीख- 10 जून 2022
अक्षय कुमार की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ भी रिलीज होने के लिए तैयार है। ये फिल्म 10 जून को सिनेमाघरों पर रिलीज हो रही है। इस फिल्म का एलान साल 2019 में किया गया था। हालांकि, ये फिल्म साल 2020 में रिलीज होने वाली थी।

फिल्म– आरआरआर
रिलीज की तारीख- 25 मार्च, 2022
एस एस राजामौली की मेगा बजट फिल्म ‘आरआरआर’ का भी फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। ये फिल्म 25 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। हालांकि, ये फिल्म पहले 7 जनवरी को रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना की वजह से ऐसा नहीं हो पाया।

फिल्म आदिपुरूष
रिलीज की तारीख – 12 जनवरी, 2023 
प्रभास की मेगा बजट फिल्म ‘आदिपुरूष’ अगले साल 12 जनवरी को रिलीज होगी। ये फिल्म पहले 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी लेकिन आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की वजह से इस फिल्म की रिलीज को आगे बढ़ा दिया। दोनों फिल्म के मेकर्स ने बातचीत के बाद ही ये फैसला लिया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments