जानिए कितनी सम्पत्ति के मालिक है विवेक ओबेरॉय, ऐश्वर्या से रह चूका है अफेयर

0
346

 

बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे है जो किसी भी प्रकार की विपति में आम जनता की मदद के लिए आगे आये है, आज हम आपको एक ऐसे ही एक्टर के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने कुछ ऐसा किया है जिसके जानने के बाद आप सोचने पर मजबूर हो जाओगे की आखिर कोई ऐसा कैसे कर सकता है.

जानिए कितनी सम्पत्ति के मालिक है विवेक ओबेरॉय, ऐश्वर्या से रह चूका है अफेयर 1

 

हाल ही में विवेक ने शहीद सेना के जवानों के परिवारों को मुंबई से सटे ठाणे में 1 नहीं 2 नहीं बल्कि पूरे 25 आलिशान फ्लैट्स देने की घोषणा कर हर किसी को चुका दिया हैं । इन फ्लैट्स की बहुत ही जल्द पूरी लिस्ट भी आने वाली हैं । विवेक का ये फैसला लेने के बाद हर कोई बस ये ही सोच रहा हैं की आखिर विवेक के पास कुल संपत्ति कितनी हैं ? लोग ऐसा इस वजह से सोच रहे हैं क्यूंकि जैसा के सभी को मालूम हैं विवेक अब बॉलीवुड में इतना काम करते नहीं हैं तो इनके पास इतना पैसा कहा से आया ?

जानिए कितनी सम्पत्ति के मालिक है विवेक ओबेरॉय, ऐश्वर्या से रह चूका है अफेयर 2

आप की जानकारी के लिए बता दे की विवेक ओबरॉय का जन्म 3 सितंबर 1976 को आंध्र प्रदेश के हैदराबाद में हुआ और बता दे की विवेक एक्टर सुरेश ओबेरॉय के बेटे हैं। विवेक ने फिल्म ‘कंपनी’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुवात की थी और फिर इसके बाद ‘साथिया’, ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’ और ‘मस्ती’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में अपनी बेहतरीन भूमिका निभाई । एक्टर विवेक ओबरॉय एक फिल्म के करीब 3 से 4 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं ।

जानिए कितनी सम्पत्ति के मालिक है विवेक ओबेरॉय, ऐश्वर्या से रह चूका है अफेयर 3

आपकी जानकारी ले लिए बता दे की मुंबई में एक्टर विवेक का खुद का बहुत ही फेमस प्रोडक्शन हाउस भी हैं और खबरों के मुताबिक़ विवेक लगभग 1 करोड़ 40 लाख डॉलर की संपत्ति के मालिक है। यानी उनके पास लगभग 90 करोड़ रुपये है। इसके अलावा विवेक की खुद की “कर्म इंफ्रास्ट्रकचर प्राइवेट लिमिटेड” नाम की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी भी है। जो पिछले साल महाराष्ट्र के शाहपुर में अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्च करके सुर्ख़ियों में आई थी। साथ ही एक्टर विवेक ने बहुत से स्टार्ट अप में भी निवेश किया हुआ है. जिसमे से ज्यादातर हेल्थकेयर और एजुकेशन से जुड़े हैं।

जानिए कितनी सम्पत्ति के मालिक है विवेक ओबेरॉय, ऐश्वर्या से रह चूका है अफेयर 4

आपको बता दे की अपने इस हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्च के तहत उन्होंने 15 हजार से ज्यादा गरीब परिवारों को 7 लाख 90 हजार रुपये की कीमत में घर देने का वायदा किया था। अब कंपनी का प्लान अगले तीन साल में टारगेट को बढ़ा कर 5 लाख करना है। आप को बता दे की एक्टर विवेक ने सुनामी पीड़ितों, कैंसर पीड़ितों और दिमागी रूप से कमजोर बेघर महिलाओं की भी मदद की है और इस से पहले भी विवेक ने मदद के लिए करीब 30 लाख रुपए दान में दिए थे। बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबरॉय जिस तरह अपने देश के हीत के लिए काम किये है उसे अनुसार वो देश के दुसरे अम्बानी कहा जा सकता है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here