बॉलीवुड की इन फेमस कपल्स ने लव मैरिज छोड़ की अरेंज मैरिज!

0
554
- Advertisement -

दोस्तों बॉलीवुड और टीवी जगत के कई सितारे है जिन्होंने लव मैरिज कर के अपना घर बसाया है लेकिन को आपके लिए बॉलीवुड सेलेब्स की प्रेम कहानियां लेकर आए हैं जो पारंपरिक ‘अरेंज्ड मैरिज’ के माध्यम से एक दूसरे के जीवन साथी बने। ऐसे ही फिल्मी सितारे जिन्हें उनके माता-पिता की पंसद से शादी की है। आईये जानते है इन सितारों के बारे में!
शाहिद कपूर और मीरा राजपूत

बॉलीवुड की सबसे क्यूट जोडियों में से एक है शाहिद कपूर और मीरा राजपूत के साथ बहुत अच्छे लगते है। बता दे की शहीद कपूर ने एक सिम्पल सी अरेंज्ड मैरिज की है। बता दे की शाहिद और मीरा दोनों धार्मिक समूह, राधा सोमी सत्संग ब्यास के माध्यम से मिले। शाहिद और उनके पिता, पंकज कपूर दोनों इस समूह के अनुयायी हैं। और वह शाहिद के पापा ही थे जिन्होंने इनको मिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।
नील नितिन मुकेश और रूकमणी

बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेताओं में से एक, नील नितिन मुकेश ने भी अरेंज्ड मैरिज की है। उन्होंने अपनी शादी की खबरों से सभी को आश्चर्यचकित कर दिया और 9 फरवरी, 2017 को उदयपुर में डेस्टिनेशन वेडिंग की है। शादी समारोह के बाद  निल ने मुंबई में जुहू के फाइव स्टार होटल में ग्रैंड रिसेप्शन पार्टी भी राखी थी।
विवेक ओबेरॉय और प्रियंका

बॉलीवुड फिल्म अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने अपने माता पिता की पसंद अपना हमसफर चुन ही लिया। विवेक ओबराय ने प्रियंका अल्वा ने अरेंज मैरिज की है। यहां तक कि प्रियंका की मां, प्रसिद्ध नृत्यांगना नंदिनी अल्वा ने एक इंटरव्यू में कहा था,’ यह एक अरेंज मैरिज है और हम बहुत खुश हैं।’
माधुरी दीक्षित और डॉ श्रीराम नेने

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल कही जाने वाली माधुरी दीक्षित ने भी रेंज्ड मैरिज की है। खबरों की माने तो उनके भाई अजीत दीक्षित ने ही माधुरी को डॉ. श्रीराम नेने से मिलवाया था।  माधुरी ने 1999 में माधुरी ने एक छोटा सा ब्रेक लेकर अपने यूएसए स्थित भाई से मिलने चली गई। जब दोनों की मुलाकात हुई तो ना सिर्फ नेने ने उन्हें अट्रेक्ट किया बल्कि कुछ टाइम तक बॉलीवुड से भी दूरी बना ली। दोनों की पहली मुलाकात का ही परिणाम है कि आज दोनों की जोड़ी बॉलीवुड की बेहतरीन जोड़ियों में है।
राज कपूर कृष्णा राज कपूर

बॉलीवुड के शौमैन कहे जाने वाले पॉपुलर अभिनेता राज कपूर ने भी अरेंज मैरिज की थी और वह भी बेहद कम उम्र में। हालांकि बॉलीवुड में हिट होने के बाद उनका नाम अभिनेत्री नरगिस के साथ मीडिया में आता रहा लेकिन उन्होंने अपनी पत्नी को कभी नहीं छोड़ा। कृष्णा पृथ्वी राज कपूर (राज कपूर के पिता) के मामा की बेटी थी। जो रिश्ते में उनकी बुआ लगती थी।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here