Monday, July 4, 2022
HomeHindiजानिए कितनी प्रॉपर्टी के मालिक है ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता नीरज...

जानिए कितनी प्रॉपर्टी के मालिक है ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपडा!

दोस्तों भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा एक ट्रैक और फील्ड एथलीट है जो भाला फेंकने में बहुत ही माहिर है। एशियाई खेलों में नीरज का साल 2018 में भारत के लिए उद्घाटन समारोह में हाथ में झंडा लेकर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए भी चुनाव किया गया था। नीरज ने 88.07 मीटर भाला फेंककर ये रिकॉर्ड बनाया है और भाला फेंक ने में राष्ट्रीय रिकॉर्ड नीरज के नाम पर है।

नीरज न केवल सीनियर स्तर पर राष्ट्रमंडल और एशियाई चैंपियन हैं, बल्कि उन्होंने जूनियर सर्किट में भी काफी नाम कमाया है। वह 2016 के विश्व U20 चैंपियन थे और उन्होंने 86.48 मीटर का विश्व अंडर-20 रिकॉर्ड बनाया था, जो अभी भी बरकरार है। इसके अलावा, वह अंडर -20 श्रेणी में ट्रैक और फील्ड में विश्व खिताब जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट हैं।

बता दे की नीरज ने पिछले कुछ वर्षों में जबरदस्त सुधार दिखाया है और टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत को मेडल की उम्मीद हैं।भारत ने पिछली बार 1900 में एथलेटिक्स में पदक जीता था। हालाँकि इस बार नीरज टोक्यो में 121 साल का सुखा खत्म कर सकते हैं। नीरज की अनुमानित कुल संपत्ति $ 1- $ 3 मिलियन है. यह स्पष्ट है कि उनकी आय का मुख्य स्रोत भाला फेंकने वाले के रूप में उनका सफल करियर है। इसके अलावा, उन्हें JSW स्पोर्ट्स एंड स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) से बहुत समर्थन मिलता है, जिसने उनके उज्जवल भविष्य में काफी मदद की है। 31 मार्च 2020 को उन्होंने COVID-19 महामारी के लिए PM केयर्स फंड में 2 लाख रूपए दान दिया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments