सलमान खान की सफलता में इस शख्स का है बड़ा योगदान, आज बिता रहा है गुमनामी की जिंदगी!

दोस्तों बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान की शान ओ शौकत वाली जिंदगी किसी से छिपी नहीं है। वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक जाना पहचाना नाम बन चुके हैं। उनकी देश ही नहीं बल्कि दुनिया में भी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। सलमान खान ने हिंदी सिनेमा को काफी बेहतरीन फिल्में दी है। इनकी शानदार अदाकारी लोगों को काफी पसंद आती है लेकिन आज हम सलमान के बारे में नहीं ब्लकि जब सलमान अपनी शुरुआती दौर में स्ट्रगल कर रहे थे तब उनकी यात्रा को आगे बढ़ाने वाले शख्स के बारे में बात करेगें।

शुरुआती दौर में सलमान की मदद करने वाले व्यक्ति का नाम फ़राज़ खान  है जो वर्तमान समय में गुमनामी की जिंदगी बिता रहे हैं। बता दें इस शख्स का सलमान खान की सफलता के पीछे काफी बड़ा हाथ है। बताया जाता है कि सूरज बड़जात्या के द्वारा बनाई जा रही एक फिल्म के ऑडिशन आया था पर उस समय फ़राज़ खान की तबीयत बहुत ज्यादा खराब हो गई थी जिस वजह से उन्होंने इस फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया क्योंकि फिल्म की शूटिंग नहीं रुक सकती थी।

इसके बाद जब एक्ट्रेस शबाना आजमी से डायरेक्टर ने इस बारे में पूछा की अब वो किस एक्टर कास्ट करे तो उन्होंने सलमान खान का नाम ले दिया। जिस समय सलमान खान को इस फिल्म में रोल निभाने के लिए चुना गया उस समय सलमान खान को कोई भी नहीं जानता था। जिस फिल्म में इन्हीं एक काम करने का ऑफर मिला था उस फिल्म का नाम है “मैंने प्यार किया”। इस फिल्म से सलमान खान रातों-रात स्टार बन गए थे और आज सलमान खान एक ऐसे मुकाम पर पहुंच चुके हैं जहां पर पहुंचना हर किसी के बस की बात नहीं है। सलमान खान “टाइगर 3” की शूटिंग में व्यस्त चल रहे हैं। इनके साथ इस फिल्म में कैटरीना कैफ भी अहम किरदार निभाते हुए नजर आएंगी।

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *