सलमान कहना ने शुरू किया मनी ट्रांसफर, दिहाड़ी मजदूरों के अकाउंट्स में करोड़ों रुपये डालकर की शुरुआत !

0
291

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के बीच फिल्म इंडस्ट्री के करीब 25,000 डेली वेजेस वर्कर्स का खर्च उठाने का वादा किया था. उन्होंने अपने वादे के तहत पहले चरण में डेली वेजेस वर्कर्स के अकाउंट्स में 4.8 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए हैं. फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज के महासचिव अशोक दुबे ने इसकी पुष्टि की. सलमान खान अगले चरण में भी और डोनेशन देंगे. सूत्रों के मुताबिक, सलमान खान कुल 10.5 करोड़ का डोनेशन डेली वेजेज वर्कर्स को करेंगे.

FWICE ने 19,000 वर्कर्स से अकाउंट्स नंबर की डीटेल दी थी. कुछ वर्कर्स ने स्वेच्छा से कहा कि उनकी आर्थिक स्थिति इस महामारी में खुद का भरण-पोषण करने के लिए ठीक है. उन्होंने एफडब्ल्यूआईसीई से उन लोगों को मदद पहुंचाने की अपील की जिन्हें पैसों की बहुत जरूरत है.

सलमान कहना ने शुरू किया मनी ट्रांसफर, दिहाड़ी मजदूरों के अकाउंट्स में करोड़ों रुपये डालकर की शुरुआत ! 3

FWICE के महासचिव अशोक दुबे ने सदस्य कर्मचारियों के इस कदम की सराहना की. उन्होंने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा, “सलमान खान ने 25,000 वर्कर्स की डीटेल मांगी थी. हमें 19 हजार मेंबर्स से अकाउंट्स डीटेल्स मिली. इसमें से 3000 वर्कर्स को पहले ही यशराज फिल्म्स से 5000 रुपये मिले चुके हैं. इसलिए हमने बाकी 16,000 वर्कर्स की बैंक डीटेल्स सलमान खान को भेज दी है. उन्होंने मनी ट्रांसफर शुरू कर दिया है. जल्द ही सभी को पैसे मिलेंगे.”

दुबे ने कहा कि एफडब्ल्यूआईसीई को आज प्रोड्यूसर की ओर से 1.5 करोड़ रुपये मिले हैं. एसोसिएशन की मदद के लिए और भी कई लोग आगे आए हैं. FWICE अन्य वर्कर्स को भी मदद देने पर विचार करेगा. यह भी तय करेगा कि लॉकडाउन बढ़ने पर सदस्यों की मदद कैसे की जाए.