6 साल के मासूम ने विस्फोटक को समझा खाने की चीज, मुंह में धमाके से हुई मौत

0
275

तमिलनाडु के तिरुचिराप्पल्ली उर्फ त्रिची में 6 साल के एक बच्चे की विस्फोटक खाने से मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि बच्चे ने खाने की चीज समझ कर विस्फोटक पदार्थ खा लिया था, जिसके कारण मुंह में ही ब्लास्ट होने के कारण उसकी मौत हो गई. यह मामला अलागारई गांव का है.

तीन लोग कावेरी नदी पर मछली पकड़ने के लिए अपने साथ विस्फोटक लाए थे. ये तीनों उसी गांव के हैं, जिससे बच्चा ताल्लुक रखता था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ये तीनों अपने साथ 3 जिलेटिन विस्फोटक लेकर आए थे, जिनमें से दो उन्होंने मछलियों को मारने के लिए इस्तेमाल कर लिए थे और एक अपने दोस्त बूपथी के घर रख दिया था.

6 साल के मासूम ने विस्फोटक को समझा खाने की चीज, मुंह में धमाके से हुई मौत 3
बूपथी का बेटा, जो घर में ही खेल रहा था उसे लगा कि वो कुछ खाने की चीज है और उसने उस विस्फोटक छड़ से एक बाइट खा लिया. इसके बाद बच्चे के मुंह में ही ब्लास्ट हो गया, जिसके कारण उसे गंभीर चोट आई. इससे पहले कि बच्चे को कोई मेडिकल हेल्प मिल पाती, उसने दम तोड़ दिया.

इसके बाद प्रसाशन को बताने के बजाए बूपथी और उसके दोस्त ने रात में ही बच्चे का अंतिम संस्कार कर दिया. उन्हें डर था कि बच्चे की मौत विस्फोटक के कारण हुई है अगर ये किसी को पता चला तो इसकी नतीजा घातक हो सकता है. बाद में पुलिस को मामले की सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया और आगे जांच शुरू कर दी है.