जो जीता वही सिकंदर एक्ट्रेस आयेशा झुल्का ने करियर टॉप पर छोड़ दी थी फिल्म इंडस्ट्री, आज बन चुकी है सफल बिज़नेस वुमन!

0
34

दोस्तों 90 के दशक में कई कई सुपरहिट एक्ट्रेस रही है जिनमे से एक आयशा जुल्का का नाम भी शामिल है , आयेशा उस दौर की सुपरहिट हीरोइन रही हैं। आज आयशा का जन्मदिन है। 28 जुलाई 1972 को श्रीनगर में आयशा का जन्म हुआ था। आयशा के पिता एयर फोर्स में विंग कमांडर थे। बचपन से ही आयशा की फिल्मों में रुचि थी। जब वह 11 साल की थीं तभी अपने मम्मी पापा के साथ मुंबई आ गईं। आयशा ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1983 में आई फिल्म ‘कैसे कैसे लोग’ से एक्टिंग डेब्यू किया। इसके बाद वो कई छोटी बड़ी फिल्मों में नजर आई।

जो जीता वही सिकंदर एक्ट्रेस आयेशा झुल्का ने करियर टॉप पर छोड़ दी थी फिल्म इंडस्ट्री, आज बन चुकी है सफल बिज़नेस वुमन! 11

बता दे की लीडिंग एक्ट्रेस के तौर पर आयशा की पहली फिल्म थी 1991 में आई ‘क़ुर्बान’। इस फिल्म में उनके साथ सलमान खान थे। आयशा जुल्का ने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में काम किया है। साल 1992 में फिल्म ‘जो जीता वही सिकंदर’ में उन्होंने आमिर खान के साथ किया। इस फिल्म ने उनके करियर को शिखर पर पहुंचा दिया था। इस फिल्म का गाना पहला नशा सुपरहिट हुआ। आयशा को आज भी ‘जो जीता वही सिकंदर’ फेम या ‘पहला नशा’ वाली लड़की कहा जाता है।

जो जीता वही सिकंदर एक्ट्रेस आयेशा झुल्का ने करियर टॉप पर छोड़ दी थी फिल्म इंडस्ट्री, आज बन चुकी है सफल बिज़नेस वुमन! 12

अभिनेत्री आयशा ने 90 के दशक में ‘खिलाड़ी’, ‘जो जीता वही सिकंदर’, ‘बलमा’, ‘रंग’ और ‘वक्त हमारा है’ जैसी कामयाब फिल्में कीं। उनके पास इतनी फिल्में थी कि उन्हें दिन में दो-तीन शिफ्ट में काम करना पड़ता था। उस दौरान  उनकी ‘बलमा’, ‘संग्राम’, ‘दलाल’ और ‘रंग’ जैसी कई बड़ी फिल्में रिलीज हुईं। लेकिन करियर की ऊंचाइयों पर पहुंच आयशा ने फिल्मों को अलविदा कह दिया। दरअसल आयशा उन दिनों किसी को दिल दे बैठीं और जब दिल टूटा तो जुड़ने में समय लग गया। ब्रेकअप के बाद जब को फिल्मों की ओर वापस लौटीं तब तक काफी कुछ बदल चुका था। इंडस्ट्री में नई लड़कियों ने जगह बना ली थी। आज आयशा का फिल्मों से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है। उनका लुक भी काफी बदल चुका है।

जो जीता वही सिकंदर एक्ट्रेस आयेशा झुल्का ने करियर टॉप पर छोड़ दी थी फिल्म इंडस्ट्री, आज बन चुकी है सफल बिज़नेस वुमन! 13 जो जीता वही सिकंदर एक्ट्रेस आयेशा झुल्का ने करियर टॉप पर छोड़ दी थी फिल्म इंडस्ट्री, आज बन चुकी है सफल बिज़नेस वुमन! 14 जो जीता वही सिकंदर एक्ट्रेस आयेशा झुल्का ने करियर टॉप पर छोड़ दी थी फिल्म इंडस्ट्री, आज बन चुकी है सफल बिज़नेस वुमन! 15

कई साल पहले बॉलीवुड छोड़कर एक बिजनेस वुमन बन चुकीं आयशा अपने बॉलीवुड करियर के दौरान अक्षय कुमार, नाना पाटेकर और मिथुन चक्रवर्ती के साथ अफेयर को लेकर चर्चा में रहीं। 2003 में आयशा ने कंस्ट्रक्शन बिजनेस टाइकून समीर वाशी से शादी कर ली। आयशा ने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘मैं अपनी कंपनी SamRock के काम में बिजी हूं। ये कंपनी मैंने अपनी पति के साथ मिलकर खोली है।’