इन 10 सितारों के साथ फिल्म के सेट पर हो चूका है जान लेवा हादसा, बिग बी की सलामती के लिए लोगो के मांगी थी दुआए!

0
36

दोस्तों कन्‍नड़ फिल्‍म ‘लव यू राचू’  के सेट पर सोमवार को एक दर्दनाक हादसे में स्‍टंटमैन विवेक की मौके पर ही मौत हो गई।बता दे की ये पहली बार नहीं है जब ऐसा कुछ हुआ हो। इससे पहले भी कई बार बॉलिवुड फिल्‍मों के सेट पर भी ऐसे हादसे हुए हैं, जहां अमिताभ बच्‍चन से लेकर शाहरुख खान और ऐश्‍वर्या राय तक इन सितारों की जान पढ़ चुकी है खतरे में। ऐक्‍शन सीन्‍स के दौरान कई बार ऐसी दुर्घटनाएं भी हुई हैं, जिनमें ऐक्‍टर्स की जान भी बाल बाल बची है। ऐसे आज आपको बता उन सितारों के बारे में बता रहे है जिन्होंने शूटिंग के दौरान किया है मौत का सामना, आईये जानते है इन सितारों के बारे में!

इन 10 सितारों के साथ फिल्म के सेट पर हो चूका है जान लेवा हादसा, बिग बी की सलामती के लिए लोगो के मांगी थी दुआए! 23

कूली’ की शूटिंग में अमिताभ बच्‍चन के साथ हादसा

इन 10 सितारों के साथ फिल्म के सेट पर हो चूका है जान लेवा हादसा, बिग बी की सलामती के लिए लोगो के मांगी थी दुआए! 24

बॉलिवुड के सबसे डरावने अनुभवों में अमिताभ बच्‍चन के साथ ‘कूली’ फिल्‍म के सेट पर हुआ हादसा है। पुनीत इस्‍सर को इस सीन में अमिताभ बच्‍चन के ऊपर टेबल से कूदना था। पुनीत इस्‍सर कूदे और अमिताभ को स्‍क्र‍िप्‍ट के हिसाब से घूसा मारा। यह चोट इतनी गहरी थी कि अमिताभ बच्‍चन को अस्‍पताल में भर्ती होना पड़ा। उनकी जान जाने वाली थी। उन्‍हें वेटिंलेटर पर रखा गया। अमिताभ महीनों बाद इस चोट से उबरे थे।

काजोल ने बचाई शाहरुख की जान

इन 10 सितारों के साथ फिल्म के सेट पर हो चूका है जान लेवा हादसा, बिग बी की सलामती के लिए लोगो के मांगी थी दुआए! 25

फिल्‍म ‘दिलवाले’ की शूटिंग के दौरान आईसलैंड में एक झरने के पास ‘गेरूआ’ गाना फिल्‍माया जा रहा था। तभी अचानक शाहरुख खान का पैर फिसल गया और वह नीचे गिरने लगे। मौका देखते ही काजोल ने उनका हाथ पकड़ लिया, वरना शाहरुख झरने के साथ नीचे बह जाते।

‘डर’ की शूटिंग के दौरान टूटी शाहरुख की पसलियां

इन 10 सितारों के साथ फिल्म के सेट पर हो चूका है जान लेवा हादसा, बिग बी की सलामती के लिए लोगो के मांगी थी दुआए! 26

फिल्‍म ‘डर’ के एक सीन में सोफे पर बैठे अनुपम खेर के पास शाहरुख खान को उछलकर बैठना था। स्‍क्र‍िप्‍ट के मुताबिक, शाहरुख कूदकर बैठे भी। लेकिन वह दर्द से चीख पड़े। दरअसल, अनुपम खेर ने इस दौरान अपना पैर उठा दि‍या। नतीजा यह हुआ कि शाहरुख की तीन पसलियां टूट गईं।

सुनील दत्त ने बचाई थी नरगिस की जान

इन 10 सितारों के साथ फिल्म के सेट पर हो चूका है जान लेवा हादसा, बिग बी की सलामती के लिए लोगो के मांगी थी दुआए! 27

फिल्‍म ‘मदर इंडिया’ के सेट का वह हादसा शायद ही बॉलिवुड कभी भूल पाएगा। सेट पर अनाज के ढेर के बीच आग लगने का सीन शूट होना था। बीच में नरगिस दत्त थीं। आग की लपटें इतनी तेज हो गईं कि नरगिस उससे बाहर नहीं निकल पाईं। सुनील दत्त ने बीच आग में कूदकर नरगिस की जान बचाई। हालांकि, वह खुद बुरी तरह झुलस गए। यहीं से दोनों के बीच प्‍यार हुआ और इसके बाद दोनों ने शादी कर ली।

रितिक, फरहान अख्‍तर और अभय तीनों ऐक्‍टर्स की जान पढ़ गई थी खतरे में

इन 10 सितारों के साथ फिल्म के सेट पर हो चूका है जान लेवा हादसा, बिग बी की सलामती के लिए लोगो के मांगी थी दुआए! 28

बीते दिनों ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ के रीयूनियन पर यह किस्‍सा सामने आया। एक सीन के दौरान पहाड़ी रास्‍ते पर सड़क के किनारे रितिक को कार रोकनी थी। कार में फरहान अख्‍तर और अभय देओल भी थे। लेकिन रितिक कार का हैंडब्रेक लगाना भूल गया। सामने खाई थी और कार सरकती हुई खाई की ओर बढ़ने लगी। आनन-फानन में सभी ऐक्‍टर्स कार से कूदे थे। हालांकि, अच्‍छी बात रही कि किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

‘खाकी’ की शूटिंग और ऐश्‍वर्या का फ्रैक्‍चर

इन 10 सितारों के साथ फिल्म के सेट पर हो चूका है जान लेवा हादसा, बिग बी की सलामती के लिए लोगो के मांगी थी दुआए! 29

‘खाकी’ फिल्‍म की शूटिंग के दौरान एक सीन में जीप को ऐश्‍वर्या राय के सामने आकर रुकना था। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। ड्राइवर ने अपना कंट्रोल खो दिया। इस दुर्घटना में ऐश्‍वर्या का बायां पैर फ्रैक्‍चर हो गया। वह महीने तक बेड रेस्‍ट पर थीं।

‘सिंह इज ब्‍ल‍िंग’ के सेट पर अक्षय के पैरों में लगी आग

इन 10 सितारों के साथ फिल्म के सेट पर हो चूका है जान लेवा हादसा, बिग बी की सलामती के लिए लोगो के मांगी थी दुआए! 30

बॉलिवुड के ‘ख‍िलाड़ी’ अक्षय कुमार अपने अध‍िकतर स्‍टंट सीन खुद करते हैं। फिल्‍म ‘सिंह इज ब्‍ल‍िंग’ के सीन में अक्षय को एक आग लगे छल्‍ले के बीच में से कूदना था। लेकिन अक्षय का संतुलन बिगड़ गया। उनके पैरों में आग लग गई। आनन-फानन में आग को बुझाया गया। हालांकि, उनके पैर इस हादसे में जरूर जल गए।

‘गुंडे’ और ‘बाजीराव मस्‍तानी’ के सेट पर रणवीर संग हादसा

इन 10 सितारों के साथ फिल्म के सेट पर हो चूका है जान लेवा हादसा, बिग बी की सलामती के लिए लोगो के मांगी थी दुआए! 31

फिल्‍म ‘गुंडे’ की शूटिंग के दौरान रणवीर सिंह एक ऊंचाई वाली जगह पर खड़े थे। लेकिन तभी अचानक वह प्‍लेटफॉर्म ख‍िसक गया। रणवीर मुंह के बल नीचे गिरे। उन्‍हें इस चोट के कारण कई टांके लगाने पड़े। जबकि ‘बाजीराव मस्‍तानी’ की शूटिंग के दौरान भी वह घोड़े से गिर गए थे। इस कारण उन्‍हें सर्जरी भी करवानी पड़ी थी।

‘एमएस धोनी’ के दौरान सुशांत की टूटी थी पसलियां

इन 10 सितारों के साथ फिल्म के सेट पर हो चूका है जान लेवा हादसा, बिग बी की सलामती के लिए लोगो के मांगी थी दुआए! 32

फिल्‍म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्‍ड स्‍टोरी’ की शूटिंग के दौरान सुशांत सिंह राजपूत की पसलियां टूट गई थीं। वह सिग्‍नेचर हेलीकॉप्‍टर शॉट लगा रहे थे। दर्द और परेशानी इतनी ज्‍यादा थी कि सुशांत की सर्जरी करनी पड़ी थी। वह तीन हफ्तों बाद अस्‍पताल से लौटे थे।

अनिल कपूर ने गलती से जॉन अब्राहम पर चला दी गोली

इन 10 सितारों के साथ फिल्म के सेट पर हो चूका है जान लेवा हादसा, बिग बी की सलामती के लिए लोगो के मांगी थी दुआए! 33

यह घटना फिल्‍म ‘शूटआउट एट वडाला’ की है। बताया जाता है कि स्‍क्र‍िप्‍ट के मुताबिक, अनिल कपूर को एक खाली गोली जॉन अब्राहम पर चलानी थी। इसके लिए 15 फीट की दूरी से चलानी थी। निशाना जॉन के बगल में रखना था। लेकिन शूट के वक्‍त गलती से 4.9 फीट की दूरी से ही गोली चल गई। गोली जॉन अब्राहम के गले को छूते हुए निकल गई। यह सब इतना खतरनाक था कि जॉन की जान भी जा सकती थी।