Tuesday, July 5, 2022
HomeHindi22 साल की महिला ने 4 बच्चों को दिया जन्म, माँ और...

22 साल की महिला ने 4 बच्चों को दिया जन्म, माँ और बच्चे सभी स्वस्थ, परिवार में दौड़ी ख़ुशी की लहर!

दोस्तों उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में रहने वाली 22 वर्षीय नूर आलम ने एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया है। यानी कि बाराबाकी जिले के शुक्लाई गांव के रहने वाले मोहम्मद आलम के घर 4 बच्चों का जन्म हुआ है। 4 बच्चों के जन्म होने के बाद मोहम्मद आलम का पूरा परिवार खुशियों मना रहा है। इस के साथ उत्तर प्रदेश का बाराबंकी का पूरा जिला बहुत ज्यादा खुश है।

आपको बता दे की नूर आलम ने शुक्रवार को एक निजी हॉस्पिटल में 4 बच्चों को जन्म दिया। डॉक्टर के अनुसार जो चारों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ है। इसमें से एक बेटा है और तीन बेटियां हैं। एक बेटे और दो बेटियों का वजन तो सिर्फ एक 1 किलो का है और एक का वजन 1 किलो 100 ग्राम है लेकिन यह चारों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ है। यह चारों बच्चे डॉक्टर की निगरानी में मौजूद है। मोहम्मद आलम की मां भी इस बात से बेहद खुश हैं कि उनके घर में एक साथ 4 बच्चों का जन्म हुआ है। बच्चों की दादी से बातचीत के दौरान बताया कि आज से 7 महीने पहले मोहम्मद आलम की शादी नूर आलम से की गई थी।

आलम कुवैत में काम करते हैं लेकिन लॉकडाउन के कारण वे पिछले साल से यहीं थी और हमने इनकी शादी करवा दी थी। मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि मैं एक साथ चार बच्चों की दादी बन चुकी हूं। डॉक्टर ने नूर आलम की सोनोग्राफी की थी ,तो उसमें तीन ही बच्चे दिखाई दे रहे थे। पर उन्होंने 4 बच्चों को जन्म दिया है। नूर आलम की सफलतापूर्वक डिलीवरी करने का श्रेय डॉ.अबरार,डॉ योगेश सिंह और महिला डॉक्टर पंकज सिंह को जाता है।

नूर आलम की डिलीवरी करना बहुत ही मुश्किल भरा चैलेंज था। नूर आलम की गर्भावस्था की अवधि को अभी 9 महीने भी पूरे नहीं हुए थे। इस बात से उनका परिवार और डॉक्टर भी डरे हुए थे लेकिन नूर आलम ने शुक्रवार को पूरी तरह से स्वस्थ 4 बच्चों को एक साथ जन्म दिया है, बच्चों को अभी एनआईसीयू वार्ड में रखा गया है। साल 2020 में भी इसी तरह अनिता गौतम ने एक साथ 5 बच्चों को जन्म दिया था। अनिता गौतम दूसरी बार मां बनने वाली थी। अनिता गौतम सूरज गंज इलाके के कोतलूपुर गांव की रहने वाली है। अनिता गौतम के पांचों बच्चे और वह पूरी तरह से स्वस्थ है।

नगर क्षेत्र में शुक्लाई गांव की निवासी मोहम्मद आलम की 22 वर्षीय पत्नी नूर आलम शुक्रवार शाम को पल्हरी स्थित अजंता हॉस्पिटल में भर्ती हुई थी। जिसको डॉक्टर अबरार ने भर्ती करा कर तीन बेटियों और एक बेटे की एक साथ डिलीवरी करवाई। डॉक्टर अबरार के अनुसार जन्म लेने वाली एक बेटी का वजन 1 किलो 100 ग्राम और बेटे व दो बेटियों का वजन 1-1 किलो है जो पूरी तरह स्वस्थ है। इनको फ़िलहाल एनआईसीयू (नियोनेटल इंटेंसिव केयर यूनिट) वार्ड में नार्मल ऑक्सीजन पर रखा गया है। इससे पहले 29 अप्रैल 2020 को यहां सूरत गंज इलाके के कुतलुपुर गांव में अनीता गौतम ने दूसरी नार्मल डिलेवरी के दौरान 5 बच्चों को एक साथ जन्म दिया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments