रजनीकांत ने इस दिव्यांग व्यक्ति को बुलाया घर और छू लिए पाँव, वजह जान कर चौंक जाएंगे!

0
45

दोस्तों साउथ फिल्म से लेकर बॉलीवुड के पॉपुलर अभिनेता रजनीकांत की गिनती भारत के सबसे बड़े सुपरस्टार में होती हैं। रजनीकांत के पास पैसो की भी कोई कमी नहीं हैं। उनकी फ़िल्में करोड़ों की कमाई करती हैं। लेकिन इन सब के बावजूद रजनीकांत एक बहुत ही विनम्र, सरल और सादगी से भरे इंसान हैं। उनका जमीन से जुड़ा व्यवहार लोगो का दिल में उनकी खास पहचान बनाता हैं। हाल ही में ऐसा ही कुछ देखने को मिला हैं। इन दिनों इंटरनेट पर कुछ तस्वीरें बड़ी तेज़ी से वायरल हो रही हैं। हाल ही में उन्होंने अपने एक फैन की इच्छा को पूरा करते हुए उसे अपने घर बुलाया और मुलाकात की।  इस दौरान उन्होंने अपने फैन को कई तोहफे भी दिए।

रजनीकांत ने इस दिव्यांग व्यक्ति को बुलाया घर और छू लिए पाँव, वजह जान कर चौंक जाएंगे! 1

बता दे की अभिनेता रजनीकांत एक दिव्यांग व्यक्ति के साथ बैठे दिखाई दे रहे हैं। इस दिव्यांग शख्स का नाम प्रणव बालासुब्रह्मण्य हैं। प्रणव का जब जन्म हुआ था तो उसके दोनों हाथ नहीं थे। ऐसे में उसने अपने पाँव से ही सभी काम करना शुरू कर दिया। हमारे लिए पाँव से हत वाले छोट मोटे कामकाज करना ही बहुत मुश्किल हो जाता हैं ऐसे में प्रणव की लगन और हुनर उसे इतना आगे ले गई कि वो पाँव से पेंटिंग बनाने लगा और एक उम्दा आर्टिस्ट बन गया।

रजनीकांत ने इस दिव्यांग व्यक्ति को बुलाया घर और छू लिए पाँव, वजह जान कर चौंक जाएंगे! 2 रजनीकांत ने इस दिव्यांग व्यक्ति को बुलाया घर और छू लिए पाँव, वजह जान कर चौंक जाएंगे! 3

जहाँ एक तरफ कई लोग दोनों हाथों से भी अच्छी पेंटिंग नहीं बना पाते हैं वहीं दूसरी ओर दिव्यांग प्रणव बिना हाथों के पैरों की सहायता से कमाल की चित्रकारी कर लेता हैं। प्रणव मूल रूप से केरल के अलाथुर का रहने वाला हैं। पेंटिंग के अतिरिक्त वो पाँव से चेक भी साइन कर लेटा हैं और फ़ोन से सेल्फी भी ले लेता हैं। हैंड शेक जैसे काम करने के लिए भी वो अपने पाँव का ही इस्तेमाल करता हैं। कुछ समय पहले ही प्रणव ने एक रियलिटी शो में जीती रकम बाढ़ पीड़ितों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराई थी।

रजनीकांत ने इस दिव्यांग व्यक्ति को बुलाया घर और छू लिए पाँव, वजह जान कर चौंक जाएंगे! 4 रजनीकांत ने इस दिव्यांग व्यक्ति को बुलाया घर और छू लिए पाँव, वजह जान कर चौंक जाएंगे! 5

हाल ही में प्रणव ने तमिल की साप्ताहिक मैगजीन ‘आनंद विकटन’ को दिए एक इंटरव्यू में रजनीकांत से मिलने की इच्छा जाहिर की थी। ऐसे में जब सुपरस्टार रजनीकांत को इस बात का पता चला तो उन्होंने आर्टिस्ट की फ्लाईट की टिकट बुक करवाई और उसे सीधा अपने चेन्नई स्थित घर आमंत्रित कर दिया।इस दौरान प्रणव ने थलाईवा को एक पेंटिंग भी गिफ्ट की जिसे उसने खुद बनाया था। रजनीकांत के प्यार भरे अंदाज को देख कर उनके फैन्स काफी खुश हुए और उन्होंने ट्वीट्स करते हुए सुपरस्टार की तारीफ भी की।