बॉलीवुड के इन बल कलाकारों ने बड़े होकर बनाई जबरदस्त पहचान, आज फिल्म जगत के बड़े सितारे!

0
805

दोस्तों फिल्म जगत में लीड एक्टर्स साथ साथ सपोर्टिंग एक्टर्स भी खास मायने रखते हैं। साथ ही फिल्मो में चाइल्ड आर्टिस्ट्स फिल्मो में जान डाल देते है ऐसे कई सितारे है जिन्होंने अपना फिल्म करियर चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर शुरू किया है लेकिन आज आपको कुछ ऐसे बाल कलाकारों के बारे में बता रहे है जो बड़े होकर बहुत फेमस सितारे बना चुकी है। आईये जानते है इनके बारे में!

श्रीदेवी

बॉलीवुड के इन बल कलाकारों ने बड़े होकर बनाई जबरदस्त पहचान, आज फिल्म जगत के बड़े सितारे! 19
बॉलीवुड की पहली सुपर स्टार्स रही दिव्यगत अभिनेत्री श्रीदेवी ने महज 4 साल की उम्र में फिल्म ‘थुनईवन’ से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम शुरू किया था। बॉलीवुड में भी उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1975 में आई फिल्म ‘जूली’ से किया। लीड एक्ट्रेस के तौर पर उनकी पहली फिल्म 1978 में आई ‘सोलवा सावन’ थी। श्रीदेवी को अपने दौर की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस में शुमार किया जाता रहा है। फिलहाल वे हमारे बीच नहीं रही लेकिन उनकी फिल्मो के माध्यम से वो लोगो के बीच मौजूद है।

संजय दत्त

बॉलीवुड के इन बल कलाकारों ने बड़े होकर बनाई जबरदस्त पहचान, आज फिल्म जगत के बड़े सितारे! 20

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने 1972 में आई फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट करियर शुरू किया था। इस फिल्म में वो कुछ देर के लिए कव्वाली सिंगर के रूप में दिखे थे। संजय दत्त नेर फिल्म 1981 में रिलीज हुई रॉकी के साथ लीड एक्टर के तौ पर नज़र आये थे।

ऋतिक रोशन

बॉलीवुड के इन बल कलाकारों ने बड़े होकर बनाई जबरदस्त पहचान, आज फिल्म जगत के बड़े सितारे! 21
बॉलीवुड के सुपर हीरो अभिनेता ऋतिक रोशन ने भी बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1980 में आई ‘आशा’, ‘आप के दीवाने’ और ‘भगवान दादा’ जैसी फिल्मों में काम किया है। बतौर लीड एक्टर उनकी पहली फिल्म 2000 में आई ‘कहो ना प्यार’ है थी और इस फिल्म के साथ ही ऋतिक रातोरात स्टार बन गए थे और हालिया रिलीज हुई सुपर 30 और वॉर में नज़र आये है।

उर्मिला मातोंडकर

बॉलीवुड के इन बल कलाकारों ने बड़े होकर बनाई जबरदस्त पहचान, आज फिल्म जगत के बड़े सितारे! 22
बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला ने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1980 में आई मराठी फिल्म ‘जाकोल’ से की थी। इसके बाद उन्होंने कलयुग (1981) और मासूम (1983) में भी काम किया। बतौर लीड एक्ट्रेस उनकी पहली फिल्म ‘चाणक्यन’ (मलयालम) थी, जो 1989 में आई। हालांकि उन्हें सबसे ज्यादा पहचान रामगोपाल वर्मा के साथ फिल्म रंगीला से मिली थी। एक सफल फिल्मी करियर के बाद उन्होंने राजनीति का रुख किया।

आमिर खान

बॉलीवुड के इन बल कलाकारों ने बड़े होकर बनाई जबरदस्त पहचान, आज फिल्म जगत के बड़े सितारे! 23
बॉलीवुड के पर्फेक्टनिस्ट अभिनेता आमिर खान ने अपने अंकल नासिर हुसैन की 1973 में आई फिल्म ‘यादों की बारात’ में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नज़र आये थे। आमिर पहली बार युवा अभिनेता के तौर पर 1984 में आई फिल्म ‘होली’ में नज़र आये थे लेकिन उन्हें दिल है कि मानता नहीं से जबरदस्त पहचान मिली थी और आज आमिर इंडस्ट्री के सबसे बड़े सुपरस्टार माने जाते हैं। जल्द ही वे फिल्म लाल सिंह चड्डा में नज़र आने वाले है।

कुणाल खेमू

बॉलीवुड के इन बल कलाकारों ने बड़े होकर बनाई जबरदस्त पहचान, आज फिल्म जगत के बड़े सितारे! 24

बॉलीवुड अभिनेता कुणाल खेमू ने 1987 में दूरदर्शन के सीरियल ‘गुल गुलशन गुलफाम’ से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी और इनकी पहली फिल्म 1993 में आई सर थी  इसके बाद उन्होंने ‘राजा हिंदुस्तानी’, जख्म, भाई और हम हैं राही प्यार के जैसी फिल्मों में भी बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया। लीड एक्टर के तौर पर उनकी पहली फिल्म 2005 में आई कलियुग थी।

जुगल हंसराज

बॉलीवुड के इन बल कलाकारों ने बड़े होकर बनाई जबरदस्त पहचान, आज फिल्म जगत के बड़े सितारे! 25

जुगल ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1983 में आई फिल्म ‘मासूम’ से की थी। वे अपनी इस फिल्म से काफी चर्चा हासिल करने में कामयाब रहे थे। इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह और शबाना आजमी भी थे। बतौर लीड एक्टर उनकी पहली फिल्म 1994 में आई ‘आ गले लग जा’ है, जिसमें उर्मिला मातोंडकर भी थीं। इसके बाद वे फिल्म मोहब्बतें से सुर्खियां बटोरने में कामयाब रहे।

आफताब शिवदसानी

बॉलीवुड के इन बल कलाकारों ने बड़े होकर बनाई जबरदस्त पहचान, आज फिल्म जगत के बड़े सितारे! 26

बॉलीवुड फिल्म मस्ती के सीरीज़ में नज़र आये अभिनेता आफताब ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट 1987 में आई फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ से डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने फिल्म शहंशाह में अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल प्ले किया था।  उन्होंने उर्मिला के साथ फिल्म मस्त से साल 1999 में अपने करियर की शुरुआत की थी।

आदित्य नारायण

बॉलीवुड के इन बल कलाकारों ने बड़े होकर बनाई जबरदस्त पहचान, आज फिल्म जगत के बड़े सितारे! 27

बॉलीवुड फिल्म जगत के जाने माने सिंगर उदित नारायण के बेटे आदित्य ने 1997 में आई फिल्म ‘परदेस’ से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू किया था। इसके बाद वो 1998 में आई ‘जब प्यार किसी से होता है’ में भी नज़र आये थे। वे शाहरुख और सलमान के साथ चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम कर चुके हैं। आदित्य की पहली फिल्म 2010 में आई शापित थी जो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी।