शाहरुख के बेटे को बेल दिलाने के लिए वकील ने लगा दी दलीलों की झड़ी, NCB बोली- आर्यन खान के पास से नहीं मिला ड्रग्स!

0
7

दोस्तों नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने सोमवार को अदालत को बताया कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के पास से कोई ड्रग्स नहीं मिला। आर्यन को रविवार को मुंबई क्रूज ड्रग मामले में गिरफ्तार किया गया था। जांच अधिकारी (आईओ) ने आर्यन खान की हिरासत बढ़ाने की मांग करते हुए इस बात को स्वीकार किया कि उसके पास से कोई भी अवैध ड्रग्स बरामद नहीं हुआ है। अदालत में आर्यन खान का प्रतिनिधित्व करते हुए, अधिवक्ता सतीश मानेशिंदे ने तर्क दिया कि 23 वर्षीय आर्यन, कॉर्डेलिया क्रूज़ के महारानी जहाज पर पार्टी में विशेष आमंत्रित सदस्य थे। मुंबई की एक अदालत ने अब आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुम धमेचा के अलावा पांच अन्य को 7 अक्टूबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया है।

शाहरुख के बेटे को बेल दिलाने के लिए वकील ने लगा दी दलीलों की झड़ी, NCB बोली- आर्यन खान के पास से नहीं मिला ड्रग्स! 9

शाहरुख के बेटे को बेल दिलाने के लिए वकील ने लगा दी दलीलों की झड़ी, NCB बोली- आर्यन खान के पास से नहीं मिला ड्रग्स! 10

आर्यन खान की ओर से जमानत की मांग करते हुए अधिवक्ता सतीश मानेशिंदे ने अदालत में तर्क दिया, “आर्यन खान बॉलीवुड के सदस्य के रूप में एक विशेष आमंत्रित सदस्य थे। पार्टी के आयोजकों को भी इंटरसेप्ट किया गया है। वे सभी एक दूसरे से जुड़े हुए हैं।” एनसीबी की तरफ से दलील पेश करते हुए महाधिवक्ता (एजी) अनिल सिंह ने जवाब दिया, “वे कह रहे हैं कि उन्हें आमंत्रित किया गया है? यह साबित होता है कि उन्हें आमंत्रित किया गया था? आप क्रूज के लिए गए हैं और आपके दोस्त हिरासत में हैं।”

शाहरुख के बेटे को बेल दिलाने के लिए वकील ने लगा दी दलीलों की झड़ी, NCB बोली- आर्यन खान के पास से नहीं मिला ड्रग्स! 11

दूसरी ओर, सतीश मानेशिंदे ने अदालत को यह भी बताया कि आर्यन खान के पास से न तो महारानी जहाज पर चढ़ते समय या एनसीबी के छापे के दौरान कोई दवा मिली थी। सतीश मानेशिंदे ने यह भी कहा कि खान ने क्रूज के लिए कोई बोर्डिंग पास नहीं खरीदा और न ही वह किसी आयोजक या जहाज के मालिक के संपर्क में था। अधिवक्ता ने आगे तर्क दिया कि आर्यन खान के कुछ दोस्तों को उनके पास से कोई ड्रग्स नहीं मिलने के बाद ही जाने की अनुमति दी गई थी, लेकिन एनसीबी ने खान के सेल फोन को अपने कब्जे में ले लिया और उन्हें मुंबई में एनसीबी कार्यालय ले आया। उन्होंने यह भी तर्क दिया कि अन्य सात आरोपियों में से किसी के पास से एनसीबी द्वारा जब्त की गई दवाओं की व्यावसायिक मात्रा को खान के खिलाफ नहीं ठहराया जा सकता है।

शाहरुख के बेटे को बेल दिलाने के लिए वकील ने लगा दी दलीलों की झड़ी, NCB बोली- आर्यन खान के पास से नहीं मिला ड्रग्स! 12

जांच अधिकारी (आईओ) ने और हिरासत की मांग करते हुए अदालत में स्वीकार किया कि आर्यन खान के पास से कोई भी अवैध ड्रग्स बरामद नहीं हुआ है। आर्यन खान को रविवार को सात अन्य लोगों के साथ एक रेव पार्टी के लिए कॉर्डेलिया क्रूज की महारानी जहाज पर होने के आरोप में हिरासत में लिया गया। एनसीबी ने आर्यन खान के साथ मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा और अरबाज मर्चेंट को हिरासत में लिया है। आठ लोगों में से आर्यन, अरबाज और मुनमुन को गिरफ्तार कर लिया गया है। एनसीबी के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने आरोपियों से 13 ग्राम कोकीन, 5 ग्राम एमडी, 21 ग्राम चरस, एमडीएमए (एक्स्टसी) की 22 गोलियां और 1.33 लाख रुपये नकद जब्त किए।