Wednesday, July 6, 2022
HomeHindiअक्षय कुमार का पुराना वीडियो शेयर बाबा रामदेव ने एलोपेथी पर साधा...

अक्षय कुमार का पुराना वीडियो शेयर बाबा रामदेव ने एलोपेथी पर साधा निशाना, बोले-‘आयुर्वेद में जो ताकत, वो किसी अंग्रेज के कैमिकल में नहीं’!

दोस्तों योग गुरु बाबा रामदेव इन दिनों एलोपैथ को लेकर अपने बयान के चलते काफी चर्चाओं में बने हुए हैं। एलोपैथ को स्टूपिड साइंस करार देने के बाद बाबा की काफी आलोचना हो रही है। इस पर आईएमए के डॉक्टरों ने भी कड़ी आपत्ति जताई। वहीं बाबा रामदेव भी डरने वालों में से नहीं है, उन्होंने आपत्ति जताने पर डॉक्टरों के सामने 25 सवालों की झड़ी लगा दी। फिर उन्होंने आमिर खान के शो सत्यमेव ज्यते का एक क्लिप शेयर कर एक्टर के खिलाफ मोर्चा खोलने की बात की। वहीं अब हाल ही में बाबा ने आयुर्वेद को लेकर अक्षय कुमार का एक पुराना वीडियो शेयर किया है और इस पर अपनी राय भी दी है।

बाबा रामदेव ने अपने ट्विटर अकाउंट अक्षय कुमार के वीडियो क्लिप्स पोस्ट करते हुए लिखा, “आप अपनी बॉडी के खुद ब्रांड अम्बेसडर बने, सिंपल और हेल्दी लाइफ जीयें और दुनिया को दिखा देते हैं, कि हमारे हिंदुस्तानी योग व आयुर्वेद में जो ताकत है, वह किसी अंग्रेज के केमिकल इंजेक्शन में नहीं है- अक्षय कुमार। साभार-अक्षय कुमार”

इस वीडियो में अक्षय कुमार कह रहे हैं,” मैं शर्त लगाकर इस बात को कहता हूं हमारे शरीर में ऐसी कोई बीमारी नहीं है, जिसका इलाज हमारे ट्रेडिशन मेडिसिन सिस्टम में न हो। हम अंग्रेजी दवाईयां खा कर, प्रोटीन शेक पीकर और स्टेरॉइड के इंजेक्शन लेकर जीने को जीना समझ रहे हैं। अक्षय आगे कहते हैं कि वह एलोपैथिक दवाइयों और ट्रीटमेंट के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन हम अपने ‘ट्रेडिशनल मेडिसिन’ को क्यों भूल रहे हैं, जैसे आयुर्वेदा हो गया, योगा हो गया।

बता दें, अक्षय कुमार पिछले 25 साल से आयुर्वेद को फॉलो कर रहे हैं। दरअसल कुछ साल पहले एक्टर ने कुछ दिन एक आयुर्वेद आश्रम में बिताए थे और इसके बाद उन्होंने वीडियो में इसे स्वर्ग का अनुभव बताया था। उन्होंने कहा था कि ईश्वर ने भारत को आयर्वेद का खजाना दिया है और भारत के लोग इसकी वेल्यू नहीं समझते।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments