Breaking News

72 साल के अभिनेता कबीर बेदी ने की है 4 शादियां, पहली बीवी शादी से पहले हो गई थी प्रेग्नेंट!

दोस्तों अपने  ज़माने के जानें माने अभिनेता कबीर बेदी 74 साल के हो गए हैं, कबीर बेदी का जन्म 16 जनवरी 1946 को एक सिख परिवार में हुआ था। बता दें वह बॉलीवुड और हॉलीवुड में अपने करियर से ज्यादा अपनी शादियों को लेकर चर्चा में बने रहे। कबीर बेदी ने 70 साल की उम्र में चौथी शादी कर लोगों को हैरान कर दिया। बॉलीवुड में कबीर बेदी को जिंदा दिल इंसान कहा जाता है।

कबीर बेदी अपने शानदार अभिनय के साथ ही दमदार आवाज के लिए जाना जाता है।फिल्म ताजमहल से करियर शुरू करने वाले कबीर बेदी ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दीं। हालांकि, लोग आज कबीर बेदी को उनके बॉलीवुड करियर से ज्यादा उनकी पर्सनल लाइफ के लिए जानते हैं। आज हम आपको कबीर बेदी की पूरी जिंदगी से रूबरू कराएंगे।
कबीर बेदी की पहली शादी बेहद आनन-फानन में हुई थी। एक अखबार में छपे लेख के मुताबिक, उनकी सगाई अंबा सान्याल नाम की लड़की से हो चुकी थी, लेकिन इस दौरान वो 19 साल की मॉडल प्रोतिमा गुप्ता के साथ लिव-इन में रह रहे थे। कबीर के साथ लिव इन में रहते हुए प्रोतिमा गुप्ता प्रेग्नेंट हो गई थी। इसके बाद कबीर बेदी ने अंबा सान्याल से सगाई तोड़कर प्रोतिमा से शादी कर ली। शादी के बाद प्रोतिमा ने पूजा बेदी को जन्म दिया।

बता दे की प्रोतिमा एक मॉडल और क्लासिकल डांसर थीं। 1974 में प्रोतिमा की न्यूड फोटो सिनेब्लिट्स मैग्जीन पर छपी थी। इस मैग्जीन को अपनी उपस्थिति दर्ज करना के लिए ऐसी बोल्ड लड़की की जरूरत थी जो बीच पर न्यूड दौड़ते हुए पोज दे सके। जब सिनेब्लिट्ज की संपादक ने प्रोतिमा से इस बारे में बात की थी वो बेझिझक इसके लिए तैयार हो गई थीं। प्रोतिमा मुंबई के बीच पर न्यूड दौड़ी थीं।

अखबार में छपे आर्टिकल में ये भी दावा किया गया कि पूजा बेदी के जन्म के 8 महीने बाद कबीर की पहली पत्नी प्रोतिमा का अफेयर पड़ोस में रहने वाले जर्मन लड़के से हो गया था। शादी के करीब 5 साल बाद प्रोतिमा और कबीर का तलाक हो गया था लेकिन अचानक उन्होंने ये सब छोड़कर संन्यासिन बनने का फैसला किया। वो कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर गईं, लेकिन इस दौरान उनकी लैंड स्लाइड में मौत हो गई।

बता दे की कबीर बेदी ने 70 साल की उम्र में चौथी शादी कर लोगों को हैरान कर दिया। उनकी चौथी बीवी परवीन दुसांज हैं जो कबीर से 29 साल छोटी हैं । परवीन और कबीर करीबी दोस्त थे और दोनों का 10 साल तक अफेयर रहा । अपने 70वें जन्मदिन पर साल 2016 में कबीर ने परवीन से शादी कर ली थी।

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *