Tuesday, July 5, 2022
HomeHindiफिल्म लगान में आमिर खान के साथ नज़र आने वाली ग्रेसी सिंह...

फिल्म लगान में आमिर खान के साथ नज़र आने वाली ग्रेसी सिंह धमाकेदार एंट्री के बाद भी नहीं हो पाई सफल!

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में फिल्म लगान से अपनी पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह 20 जुलाई 1980 को दिल्ली में जन्म हुआ था। ग्रेसी सिंह ने बताया था कि अगर वह एक्ट्रेस नहीं होती तो डॉक्टर होती। ग्रेसी के मम्मी-पापा भी यही चाहते थे लेकिन ग्रेसी ने मॉडलिंग शुरू कर दी और उन्हें जल्द ही टीवी शोज में काम मिल गया। सीरियल ‘अमानत’ ने ग्रेसी को पहचान दिलवाई। बेहद खूबसूरत ग्रेसी की मासूमियत की वजह से उन्हें फिल्म ‘लगान’ में काम मिला और फिल्म ऐसी सुपरहिट हुई कि आज जब भी ‘लगान’ की बात होती है तो ग्रेसी सिंह जरूर याद की जाती हैं।

लगान’ के डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर को एक मासूम लड़की की तलाश थी, जब ग्रेसी को ऑडिशन देखा तो फिल्म के लिए परफेक्ट लगीं। इस फिल्म से आमिर खान की जिंदगी में बड़ा बदलाव आया तो ग्रेसी सिंह के लिए भी यह फिल्म वरदान साबित हुई। ‘लगान’ फिल्म की सफलता से रातोंरात स्टारडम हासिल करने वाली ग्रेसी सिंह के लिए फिल्म इंडस्ट्री में राह आसान हो गई। इसके बाद संजय दत्त के साथ ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ और अजय देवगन के साथ ‘गंगाजल’ में काम किया। इन सफल फिल्मों के बावजूद ग्रेसी को बड़े बैनर की फिल्म नहीं मिली। ‘लगान’ की रिलीज के इसी साल 20 साल पूरे हुए हैं, लेकिन 20 साल पहले वाली शोहरत वापस नहीं मिली।

ग्रेसी सिंह खूबसूरत, सिंपल, शालीन एक्ट्रेस हैं। ग्रेसी भरत नट्यम और ओडिशी डांस में पारंगत भी हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो एक एक्ट्रेस में जो कुछ होना चाहिए सब ग्रेसी में है लेकिन फिर भी उन्हें दोबारा ढंग का रोल नहीं मिला,ग्रेसी सिंह को जब लंबे समय तक फिल्में नहीं मिली तो छोटे बजट की फिल्मों में काम करने लगी, ग्रेसी का मन नहीं लगा तो फिर उन्होंने जहां से करियर की शुरुआत की थी वहीं वापस आ गईं, यानि छोटे पर्दे के लिए काम करने लगीं।

ग्रेसी सिंह  को ‘जय संतोषी मां’ सीरियल में बेहद पसंद किया गया,ग्रेसी सिंह चूंकि डांस में पारंगत हैं तो उन्होंने अपनी डांस एकेडमी खोल ली हैं, जहां बच्चों को ट्रेनिंग देती हैं.ग्रेसी सिंह 41 साल की हो गई हैं लेकिन अभी तक शादी भी नहीं की। ग्रेसी सिंह का मन शांति की तलाश में उन्हें ब्रह्मकुमारी आश्रम ले गया। वहां अक्सर जाती हैं और वहां के समारोह में हिस्सा लेती हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments