बॉलीवुड के मशहूर एक्टर के पूरे परिवार को हुआ कोरोना वायरस, इंस्टाग्राम पर दी जानकारी

रॉक ऑन, जल और एयरलिफ्ट जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता पूरब कोहली का कोरोना वायरस टेस्ट पॉज़िटिव आया था. उनके साथ साथ उनके परिवार को भी इस वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया था. वो परिवार के साथ लंदन में रहते हैं. हालांकि अब वो और उनका परिवार कोरोना से जंग जीत गया है.

कोरोना होने और फिर ठीक होने को लेकर पूरब ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, “हमें सिर्फ फ्लू था और थोड़े लक्षण थे. हमारे डॉक्टर ने कहा कि हम कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. ये बहुत हद तक आम फ्लू जैसा ही है, जिसमें काफी खांसी होती है और सांस लेने में दिक्कत सी महसूस होती है.”

पूरब कोहली ने बताया कि सबसे पहले उनकी बेटी इनाया की तबीयत बिगड़ी. उसे दो दिनों के लिए सर्दी-जुकाम और कफ हुआ था. उसके बाद पत्नी लकी पायटेन के सीने में कुछ परेशानी महसूस हुई. उन्हें भी कफ की परेशानी हुई. सभी लोग कफ वाले लक्षण को लेकर बातचीत कर रहे थे. इसी बीच मुझे जबर्दस्त तरीके से सर्दी हुई. एक दिन तो बेहद डारावना था. करीब तीन दिन तक मुझे इस चिड़चिड़ा बना देने वाली कफिंग की समस्या से गुजरना पड़ा. हालांकि इस दौरान बुखार तेज नहीं था. हम तीनों लोगों के शरीर का तापमान 100 से 101 फॉरेनहाइट तक ही था. लेकिन ओशन को सबसे ज्यादा करीब 104 तक बुखार चढ़ा. करीब तीन रातों तक उसकी यही हालत बनी रही. उसकी नाक लगातार बहती रही. उसे हल्का कफ भी बना रहा. करीब पांच दिनों के बाद उसका बुखार उतरा.

पूरब ने कहा, “आपके साथ सिर्फ इसलिए शेयर किया ताकि ये बताकर आपके डर को कम कर सकूं कि किसी को ये हुआ है और वो ठीक है. पिछले हफ्ते बुधवार को हम सेल्फ क्वारंटीन से बाहर आए और अब हमें संक्रमण नहीं है.

https://www.instagram.com/p/B-rQrT4jCUW

फिलहाल एक्टर और उनका परिवार ठीक हो रहा है. अपने सेल्फ आइसोलेशन के दौरान के बारे में बताते हुए कहा, “हम दिन में नमक पानी से करीब चार से पांच बार गरारा कर रहे थे. अदरक, हल्दी और शहद का मिश्रण वाकई गले के लिए सुकून देने वाला था. साथ ही गर्म पानी के बॉटल को सीने पर रखने से वाकई सीने में होने वाले कफ और दर्द से राहत मिलती थी. जबकि गर्म पानी से नहाने से बुखार वाली भावना से उबरने में मदद मिलती थी. इन सबके बाद सबसे ज्यादा ध्यान हमने आराम का रखा. हालांकि करीब 2 दो सप्ताह बाद भी हमें ऐसा महसूस हो रहा है कि हम लोगों का शरीर अभी रीकवर ही कर रहा है.”

जानकारी के अनुसार उनके परिवार का दो सप्ताह का क्वारेंटाइन बीते बुधवार को ही समाप्त हो गया. लेकिन अब भी परिवार की हालत सुधर ही रही है. उल्लेखनीय है कि पूरब कोहली ‘रॉक ऑन, रॉक ऑन 2, टाइपराइटर, आवारापन, शादी के साइड इफेक्ट्स’ में काम कर चुके हैं. इसके अलावा शरारत, सारेगामापा सिंगिंग सुपरस्टार में भी नजर आ चुके हैं.

About Shailendra

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *