सज्जन सिंह के पास आखिरी वक्त में नही बचे थे इलाज कराने के भी पैसे,तब CM योगी ने की थी मदद!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो धारावाहिक “प्रतिज्ञा” में नेगिटिव किरदार निभाने वाले  अभिनेता अनुपम श्याम जिन्हें सब सज्जन सिंह के नाम से जानते थे। बीमारी की वजह से उनका नि धन होगया। उनके शरीर के अंगो ने काम करना बंद कर दिया था। जिसकी वजह से रविवार रात को 63 साल उम्र में टीवी की दुनिया के दिग्गज अभिनेता अनुपम श्याम इस दुनिया को अलविदा कह गये। उनके इलाज के लिए सीएम योगी ने करीब 20 लाख रुपये की मदद की थी। उस वक्त किडनी इनफेक्शन की जानकारी सामने आने के बाद से मुंबई के अस्पताल के एक इंटेसिव केयर यूनिट में उनका चल रहा था।

पिछले साल अनुपम श्याम का नार्थ मुंबई सबर्ब के एपेक्स किडनी केयर में डायलसिस चल रहा था लेकिन तबीयत बिगड़ जाने के चलते उन्हें गोरेगांव के लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उत्तर प्रदेश के सरकारी अधिकारी ने बताया था कि उन्हें मुख्यमंत्री राहत कोष के जरिए मदद दी गई थी। इसके साथ ही उनके परिवार ने सलमान खान के बींग ह्यूमन फाउंडेशन से भी मदद की अपील की थी। वहीं मनोज बाजपेयी ने भी उन्हें कॉल किया था। दोनों ने फिल्म ‘सत्या’ में साथ काम किया था।

उनके भाई अनुराग ने पिछले साल जानकारी दी थी कि पैसे के अभाव के कारण उनके भाई का अच्छा इलाज नहीं हो पा रहा है। उन्होंने कहा था कि वो सलमान के बींग ह्यूमन चैरिटी फाउंडेशन से मदद लेने पहुंचे थे और मनोज बाजपेयी ने कॉल करके भी मदद का भरोसा दिया था। अनुपम श्याम ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन पहचान उन्हें टीवी से ही मिली। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा प्रतापगढ़ से ही प्राप्त की। इसके बाद उन्होंने लखनऊ के भारतेन्दु नाट्य अकादमी से थियेटर की पढ़ाई की। इतना ही नहीं इसके बाद वो दिल्ली के श्रीराम सेंटर रंगमंडल में काम करने लगे। और देखते ही देखते अदाकारी का सपना लिए मुंबई चले गए। अनुपम श्याम का फिल्मी सफर अंतर्राष्ट्रीय फिल्म से शुरू हुआ था। उन्होंने सबसे पहले ‘लिटिल बुद्धा’ नाम की फिल्म में काम किया था।

इसके बाद उन्होंने शेखर कपूर की फिल्म ‘बैंडिट क्वीन’ साइन की। इसके बाद उनका फिल्मी सफर निकल पड़ा। हालांकि फिल्मों से उन्हें खासी पहचान नहीं मिल सकी। उन्होंने कई फिल्मों में छोटे- बड़े किरदार निभाए। उनकी प्रसिद्ध फिल्मों में ‘बैंडिट क्वीन’, ‘स्लमडॉग मिलेनियर’, ‘द वॉरियर’, ‘थ्रेड’, ‘शक्ति’, ‘हल्ला बोल’, ‘रक्तचरित’ और ‘जय गंगा’ आदि शामिल हैं। इसके अलावा धारावाहिक ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’, ‘कृष्णा चली लंदन’ और ‘डोली अरमानों की’ में भी वे नजर आए थे। इसी साल मन की आवाज प्रतिज्ञा के दूसरे सीजन की शुरुआत होने पर उन्होंने अभिनय में वापसी की थी। शूट खत्म होने के बाद वह हफ्ते में तीन बार डायलिसिस पर जाते थे।

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *