Breaking News

दिल का दौरा पड़ने से मशहूर एक्ट्रेस का निधन, मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर दुख प्रकट किया

दोस्तों अपने ज़माने की जानी मानी अभिनेत्री आरती दास जो ‘मिस शेफाली’ के नाम से मशहूर और पॉपुलर नृत्यांगना  रही थी उनका अचानक दिल का दौरा पड़ने से गुरुवार को निधन हो गया। वह 76 साल की थीं। आरती दास बंगाली अभिनेत्री थीं जो मिस शेफाली के नाम मशहूर थीं।

परिवार से मिली जानकारी के अनुसार आरती दास का निधन गुरुवार को पश्चिम बंगाल के नोर्थ 24 परगना स्थित उनके घर में कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ।उनकी भतीजी एल्विन शेफाली ने बताया कि गुरुवार को अचानक आरती दास की छाती में दर्द हुआ और वह बेचैन होने लगीं। जिसके बाद उन्हें डॉक्टर के पास इलाज के लिए ले जाया गया जहां डॉक्टर ने बताया कि कार्डियक अरेस्ट के चलते उनका निधन हो गया है।


बता दे की अभिनेत्री आरती दास के निधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया पर दुख प्रकट किया। उन्होंने ट्वीटर पर लिखा, ‘आरती दास जोकि मिस शेफाली के नाम से मशहूर थीं, उनका अचानक निधन हो गया है। वह सत्यजीत रे की दो फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। उनके और उनके परिवार के लिए मेरी संवेदनाएं हैं।’

आरती दास 60, 70 के दशक की काफी मशहूर डांस और अभिनेत्री थीं। उन्होंने सिनेमा के दिग्गज निर्देशक सत्यजीत रे के साथ प्रतिद्वंदी और सीमाबद्ध जैसी फिल्मों में काम किया। आरती दास ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म चौरंगी से की थी। ये फिल्म साल 1968 में आई थी। फिल्मों के अलावा वह थियेटर का भी बड़ा नाम थीं। उन्होंने ‘सम्राट ओ सुंदरी’, ‘साहिब बीबी और ग़ुलाम’ और ‘अश्लील’ जैसे कई शानदार नाटक भी किए हैं।

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *