ये ऐप बना रही है लोगों को बूढ़ा, आप भी देख सकते हैं कैसे लगेंगे बुढ़ापे में आप!

दोस्तों सोशल मीडिया पर इन दिनों फेसऐप (FaceApp) काफी वायरल है। बहुत सारे यूजर्स इस ऐप का इस्तेमाल करके अपने बुढ़ापे की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं। यह ऐप आर्टिफिशल इंटेलिजंस (AI) की मदद से किसी व्यक्ति को जवान या बूढ़ा दिखा सकता है।सोशल मीडिया पर फिल्म स्टार से लेकर क्रिकेट्स, फुटबॉलर्स और कई अन्य सिलेब्रिटीज की तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल हैं।

बता दे की साल 2017 में ये ऐप लॉन्च हुआ था। फेसऐप कंपनी के मुताबिक, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नॉलजी का यूज करके वो ऐसा कर पाती है जिससे लोगों का चेहरा बूढ़ा दिखने लगता है। इस फीचर्स का नाम है ‘Old Age’ इस ऐप को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इस ऐप में फोटो बनाने के बाद लोग फेसबुक, ट्विटर , इंस्टाग्राम पर ये फनी फोटो शेयर कर रहे हैं। इस ऐप की सबसे खास बात ये रही है कि इसको अब तक 10 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड कर चुके हैं। ऐसे में ये ऐप लोगों के बीच एक अलग जगह बना रही है।

सोशल मीडिया पर फोटो के साथ लोग #FaceAppChallenge हैशटैग का इस्तेमाल कर रहे हैं। आम लोग तो इस ऐप का इस्तेमाल कर ही रहे हैं। लेकिन क्रिकेटर्स, सेलिब्रेटीज भी इस ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों का एक फोटो काफी वायरल ( Viral ) हो रहा है। इस वायरल फोटो में फेस ऐप की मदद से इन्हें बूढ़ा बनाया गया है। इन खिलाड़ियों में महेंद्र सिंह धोनी , विराट कोहली , रोहित शर्मा , युजवेंद्र चहल जैसे कई खिलाड़ी शामिल हैं। ऐसे में कई लोग इसे साल 2050 के सदी वाली टीम इंडिया बता रही है।

 बता दे की फेसऐप आर्टिफिशल इंटेलिजेंस या एआई की मदद से फोटो पर फिल्टर लगाता है और इसे रशियन डिवेलपर्स ने तैयार किया है। न्यूरल नेटवर्क्स की मदद से यह सेल्फी में अलग-अलग तरह के फिल्टर लगा सकता है और तस्वीरें एडिट करता है। इस ऐप का ओल्ड फिल्टर जहां वायरल हो गया है, वहीं इसमें स्माइल ऐड करने या कम उम्र का दिखने जैसा फिल्टर भी दिए गए हैं। इसमें दिए एक फिल्टर की मदद से जेंडर चेंज करके भी देखा जा सकता है।

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *