Wednesday, July 6, 2022
HomeHindiजानिए टीवी जगत की ये पॉपुलर बहूएं हैं कितनी पढ़ी-लिखी!

जानिए टीवी जगत की ये पॉपुलर बहूएं हैं कितनी पढ़ी-लिखी!

दोस्तों टीवी अभिनेत्रीयो एक्टिंग और अपनी फैंसी लाइफस्टाइल की वजह से बॉलीवुड एक्ट्रेस को जबरदस्त टक्कर देती हैं। पर्दे पर इन एक्ट्रेसेस की छवि भले ही कम पढ़ी-लिखी बहू कि हो, लेकिन रियल लाइफ में यह काफी पढ़ी-लिखी हैं। वहीं इतनी पढ़ी लिखी होने के बावजूद इन एक्ट्रेसेस ने पर्दे पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। पर्दे पर अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाली ये एक्ट्रेसेस रियल लाइफ में काफी पढ़ाकू हुआ करती थीं। इनमें से कई एक्ट्रेस हैं, जो पढ़ाई में टॉप होने के साथ-साथ अलग-अलग फिल्ड में भी महारथ हासिल की है। आइए जानते हैं टीवी की इन फेवरेट बहुओं के बारे में कि वे रियल लाइफ में कितनी पढ़ी-लिखी हैं।

हिना खान

हिना खान को पर्दे पर संस्कारी बहू और विलेन दोनों के रूप में लोगों ने खूब पसंद किया। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत ये रिश्ता क्या कहलाता है से किया था, जिसमें उन्होंने करीबन 8 साल तक काम किया। इसके बाद बिग बॉस, खतरों के खिलाड़ी जैसे कई रियलिटी शोज में नजर आईं। वहीं रियल लाइफ में हिना खान काफी पढ़ी लिखी हैं। साल 2009 में उन्होंने गुरुग्राम के एक मैनेजमेंट कॉलेज से एमबीए की पढ़ाई की थी।

दिव्यांका त्रिपाठी

टीवी की आदर्श बहू दिव्यांका त्रिपाठी अपनी खूबसूरत मुस्कान और शानदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। दिव्यांका ना सिर्फ हाईली क्वालिफाइड हैं बल्कि उन्होंने पर्वतारोहण और भोपाल राइफल अकादमी से राइफल शूटिंग का कोर्स भी किया है। पढ़ाई की बात करें तो ‘ये है मोहब्बतें’ की ‘इशिता’ ने भोपाल के नूतन कॉलेज से अपनी उच्च शिक्षा ली है। बता दें कि दिव्यांका मिस भोपाल भी रह चुकी हैं, इसी के बाद से उन्होंने एक्टिंग की तरफ रुख करने का फैसला किया था।

निया शर्मा

टीवी की हॉट और मोस्ट स्टाइलिश एक्ट्रेस निया शर्मा रियल लाइफ में अपने हॉट फोटोज की वजह से काफी चर्चा में रहती हैं। बता दें कि एक्ट्रेस रियल लाइफ में मास्टर की डिग्री हासिल कर चुकी हैं। उन्होंने दिल्ली के जगन्नाथ इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइसेंस से मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई की है। इसके बाद वह मुंबई चली आई थीं।

जेनिफर विगेंट

टीवी की टॉप एक्ट्रेस में से एक जेनिफर विगेंट ने एक से बढ़कर एक किरदार निभाए हैं। उन्हें हर किरदार में लोगों ने खूब पसंद किया है, भले ही ‘बेहद’ की माया हो या फिर ‘दिल मिल गए’ की रिद्धिमा गुप्ता। 12 साल की उम्र से ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाली जेनिफर विंगेट ने मुंबई के केजी सुमैया कॉलेज से B.Com किया है।

सुरभि ज्योति

‘नागिन-4’, ‘कुबूल है’, जैसे सीरियल में अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाली सुरभि ज्योति बेहद खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक हैं। उन्होंने इंगलिश में मास्टर की डिग्री हासिल की है। जालंधर की रहने वाली सुरभि ज्योति ने एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स से एमए इंग्लिश की डिग्री हासिल की है।

सुरभि चंदना

नागिन 5 में मुख्य भूमिका में नजर आने वाली सुरभि चंदना रियल लाइफ में काफी हॉट और बिंदास हैं। उनकी शिक्षा की बात करें तो एक्ट्रेस ने कॉमर्स में मास्टर की डिग्री हासिल की है। उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से एमबीए की डिग्री हासिल की है। सुरभि चंदना ने अपनी एक्टिंग करियर से पहले मॉडलिंग और फिर कई टीवी ब्रांड्स में भी काम कर चुकी हैं। वहीं टीवी सीरियल इश्कबाज से उन्होंने काफी पॉपुलैरिटी हासिल की थी।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments