Breaking News

67 की उम्र में किया था 12 साल के बच्चे का रोल, ये है बिग बी को सुपरस्टार बनाने वाले 5 किरदार!

दोस्तों आज बॉलीवुड फिल्म जगत के महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन का 77 वा जन्मदिन मना रहे है।  अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में हुआ। इनके पिता प्रसिद्ध कवि हरिवंश राय बच्चन और मां का नाम तीजी बच्चन है। सीनियर बच्चन की एक्टिंग स्किल किसी से छुपी नहीं है। 70 के दशक की फ़िल्मों सात हिंदुस्तानी, आनंद, परवाना, रेशमा और शेरा के बाद हाल की फ़िल्मों बदला, पिंक, जैसी हिट फिल्मे दी है

अपने काम और प्रोफेशन के लिए समर्पित, एक्सपीरिएंस एक्टर ने अपने एक्टिंग करियर में कुछ आउट-ऑफ-द-बॉक्स किरदार किए हैं। पोलिटिशियन, अमिताभ ने कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय अवार्ड जीते हैं। बेस्ट एक्टर के रूप में चार नेशनल फिल्म पुरस्कार, 15 फिल्मफेयर अवार्ड, पद्म श्री, पद्म भूषण, पद्म विभूषण और नाइट ऑफ़ द लीजन ऑफ़ ऑनर के बाद हाल ही उन्हें लाइफ टाइम अचीवमेंट के लिए दादा साहब फाल्के अवार्ड भी मिला है। सरकार 3 और अब अपकमिंग रिलीज़ ब्रह्मास्त्र में अमिताभ बच्चन फिर से एक्टिंग से धूम मचाने को तैयार हैं।
फिल्म सरकार 

राम गोपाल वर्मा की ‘सरकार’ फ्रैंचाइज़ी ने एक्टर की डार्क साइड रूप को सिल्वर स्क्रीन पर दिखाया। फिल्म में अमिताभ बच्चन को सुभाष नागरे की भूमिका में दिखाया गया है, जिन्हें सरकार के रूप में जाना जाता है।
फिल्म ब्लैक

इस फिल्म में बिग बी द्वारा निभाए गए किरदार को सबसे कठिन किरदारों में से एक माना जाता है। इस फिल्म में अमिताभ ने देबराज सहाय नाम के टीचर का रॉल किया है, जो अल्जाइमर से पीड़ित है और एक अंधी, बहरी और गूंगी लड़की का टीचर है। एक्टर ने इस फिल्म के लिए अपना दूसरा नेशनल अवार्ड जीता।
फिल्म पा
बॉलीवुड अभिनेता और बेटे अभिषेक बच्चन और एक्ट्रेस विद्या बालन के साथ फिल्म पा में अमिताभ ने 12 साल के बच्चे का रॉल किया था, जो प्रोजेरिया नाम की दुर्लभ आनुवंशिक बीमारी से पीड़ित है। इस भूमिका के लिए अमिताभ को बेस्ट एक्टर के लिए अपना तीसरा राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और 5 वां फिल्मफेयर पुरस्कार मिला।
फिल्म पिकू

अमिताभ बच्चन इस फिल्म में दीपिका पादुकोण के पिता बने थे। फिल्म की कहानी एक सनकी बूढ़े पिता की है, जो पुरानी कब्ज से पीड़ित है। इस फिल्म में पिता और बेटी के रिश्ते ने कई दिल जीते। इस फिल्म से अमिताभ को बेस्ट एक्टर का चौथा नेशनल अवार्ड मिला।
फिल्म पिंक

पिंक तीन लड़कियों पर केंद्रित फिल्म थी, जो यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ के मामले में क़ानूनी लड़ाई लड़ रही हैं, अमिताभ ने इस फिल्म में एक रिटायर्ड वकील की भूमिका निभाई, जो पॉलिटिक्स से जुड़े लोगों के खिलाफ इन लड़कियों की ओर से केस लड़ने का फैसला करता है। ये फिल्म भी लोगो को बहुत पसंद आई थी।

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *