Breaking News

इस अभिनेत्री की पहली ही फिल्म ने जीते थे 8 ऑस्कर, नाम जानकर रह जायेंगे हैरान!

दोस्तों भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया में बड़ा नाम कमाने वाली एक्ट्रेस फ्रीडा पिंटो  ने  अपना 35 वां जन्मदिन मनाया है। फ्रीडा ने बेहद कम समय में मॉडलिंग और एक्टिंग की दुनिया में बड़ा नाम कमाया है उनकी पहली फ़िल्म ” स्लमडॉग मिलियनेयर ” थी। जिसने 8 ऑस्कर अवार्ड जीते थे। फ्रीडा पिंटो शुरुआत में एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थी, फ्रीडा ने उनकी मां के कहने पर मॉडलिंग शुरू की थी। और आज वे फिल्म जगत का जाना माना नाम है।

आपको बता दे की फ्रीडा का जन्म 18 अक्टूबर 1984 को मुंबई के कस्बे मैंगलोर में हुआ था। उनका परिवार मेंग्लोरीयन कैथोलिक मूल का है और एक इंटरव्यू में पिंटो ने कहा कि वह “पूरी तरह से शुद्ध भारतीय हैं, लेकिन उनका परिवार कैथोलिक हैं। फिल्मों में डेब्यू से पहले फ्रीडा पिंटो ने 4 साल तक मॉडलिंग की।

बता दे की फ्रीडा भारतीय शास्त्रीय नृत्य के विभिन्न रूपों के साथ-साथ साल्सा में भी प्रशिक्षित हैं। फ्रीडा ने चुइंगगम, स्कोडा, वोडाफोन भारत, एयरटेल जैसे जाने-माने उत्पादनों के लिए टीवी और प्रिंट विज्ञापनों में भी काम किया है।33 वर्षीया फ्रीडा ने ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ की वजह से काफी लोकप्रियता हासिल की और उन्हें कई पुरस्कारों से भी नवाजा गया है। फ्रीडा ‘तृष्णा’ और ‘डेजर्ट डांसर’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग के जौहर दिखा चुकी हैं। फ्रीडा ‘जंगल बुक’ पर आधारित फिल्म ‘मॉगली’ में भी नजर आ चुकी है।

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *