सच्ची मोहब्बत की मिसाल हैं डिंपल चीमा, बिना शादी के मानती है खुद को विक्रम बत्रा की विधवा!

दोस्तों पिछले दिनों रिलीज हुई “शेरशाह” ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया, यह फिल्म कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित थी। इसमें विक्रम के शुरुआती जीवन से लेकर अंत तक की पूरी कहानी को दिखाया गया है। इस फिल्म में विक्रम बत्रा के रोल में सिद्धार्थ मल्होत्रा नजर आए थे और इनकी एक्टिंग को भरपूर प्यार मिला था, इसके साथ ही विक्रम बत्रा की गर्लफ्रेंड के किरदार में कियारा आडवाणी ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थीं।

असल, जिंदगी में विक्रम बत्रा ने 24 साल की उम्र में ही अपनी दिलेरी का परिचय देश के सामने रख दिया था, जब उन्होंने देश के लिए लड़ते हुए दुश्मनों को धूल चटाई थी। वहीं इनकी गर्लफ्रेंड का नाम डिंपल चीमा है, जो वर्तमान समय में एक स्कूल में अध्यापिका का काम करती हैं, दोनों के प्यार की कहानी बेहद ही दिलचस्प है। डिंपल चीमा वही लड़की हैं जिनको विक्रम बत्रा ने अपना अंगूठा काटकर मांग भर दी थी।

उसके बाद इनकी मोहब्बत की मिसाल खूब दी जाने लगी। इन दोनों की पहली मुलाकात के बारे में बात करें तो इनकी मुलाकात पंजाब यूनिवर्सिटी में हुई थी जब विक्रम बत्रा m.a. की पढ़ाई कर रहे थे, इसके साथ ही विक्रम आर्मी में जाना चाहते थे और उनकी पढ़ाई पूरी होने से पहले ही उनका आर्मी में सिलेक्शन हो गया था।

इसके बाद उनकी पढ़ाई पूरी नहीं हो पाई, लेकिन उस समय तक इन दोनों का प्यार परवान चढ़ चुका था और दोनों एक दूसरे से बेहद मोहब्बत करने लगे थे लेकिन इस रिश्ते के लिए डिंपल का परिवार बिल्कुल भी राजी नहीं था, क्योंकि विक्रम हमेशा ही घर से दूर रहते थे लेकिन डिंपल का शादी करने का सपना उस दिन टूट गया जब विक्रम बत्रा की शहीद होने की खबर गांव में पहुंची। बता दें,कि कारगिल वॉर से लौटने के बाद इन दोनों की शादी होने वाली थी, लेकिन 7 जुलाई 1999 को विक्रम बत्रा देश के लिए दुश्मनों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए।

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *