जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं मनोज बाजपेयी, राष्ट्रीय पुरस्कार से हो चुके है सम्मानित!

दोस्तों मनोज बाजपेयी भारतीय फिल्म उद्योग के सबसे सफल और प्रसिद्ध अभिनेता में से एक हैं। वह 90 के दशक की शुरुआत से बॉलीवुड का हिस्सा रहे हैं और उन्होंने कुछ फिल्मों में यादगार और अविश्वसनीय किरदार निभाया है। उन्होंने ‘सत्या’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। मनोज बाजपेयी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि, वे बिहार के एक बहुत ही कम लोकप्रिय और अविकसित जिले से ताल्लुक रखते हैं। साथ ही तमाम कठिनाइयों के बावजूद वे एक लोकप्रिय अभिनेता बन चुके हैं, जो काफी सराहनीय है।

मनोज बाजपेयी का जन्म बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के एक बहुत छोटे से गांव बेलवा में हुआ था। उन्होंने जीवन शुरूआती कुछ वर्ष संघर्ष में बिताए हैं और सिर्फ 17 वर्ष की आयु में वे नई दिल्ली शिफ्ट हो गए। मनोज बाजपेयी ने हमेशा एक अभिनेता बनने का सपना देखा है और अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में एडमिशन लिया।

अपनी भाषा और अपनी उपस्थिति के कारण शुरूआती प्रयासों में अभिनेता बुरी तरह विफल रहा। हालांकि बाद में उन्होंने सभी से ऊपर उठकर दुनिया को साबित कर दिया कि आप कहां हैं, चाहे वह छोटा हो या बड़ा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, आखिरकार जो चीज मायने रखती है वह आपकी मेहनत हैं।

मनोज बाजपेयी ने न केवल सम्मान और लोकप्रियता हासिल की है, बल्कि उन्होंने अपनी सभी फिल्मों और वेब सीरीज से भी बहुत पैसा कमाया है। मनोज बाजपेयी की कुल संपत्ति $15 मिलियन है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 110 करोड़ भारतीय रुपये के बराबर है, जो कि सिर्फ एक अनुमान है, यह एक सटीक डेटा नहीं है, क्योंकि उन्होंने अपनी कुल संपत्ति किसी के साथ शेयर नहीं की है।

मनोज बाजपेयी के गैरेज में कई महंगी और लग्जरी कारें हैं। जिसमे टोयोटा फॉर्च्यूनर, बीएमडब्ल्यू 3rd सीरीज, महिंद्रा स्कॉर्पियो कुछ प्रमुख मॉडल हैं। मनोज बाजपेयी को 2021 में 19वीं मंजिल का अपार्टमेंट ख़रीदा है। जपकी मुंबई के अंधेरी में स्थित है और वह वहां अपनी पत्नी और परिवार के साथ रहते हैं।

 

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *