Friday, July 1, 2022
HomeHindiजानिए अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाने वाले ‘मास्टर बिट्टू’ आज...

जानिए अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाने वाले ‘मास्टर बिट्टू’ आज कहाँ और किस हाल में बिता रहे है जीवन!

दोस्तों फिल्म जगत एक से बढ़ कर फिल्मे देखने को मिली है, इन फिल्मो में कई तरह के किरदार देखने को मिलते है, किसी भी फिल्म की सफलता में उस फिल्म में नजर आए कलाकारों और उनके द्वारा निभाए गए किरदारों का बेहद अहम योगदान होता है। ऐसे में एक तरफ जहां फिल्मों में नजर आए अभिनेता और अभिनेत्रियां फिल्मों की सफलता में एक अहम योगदान निभाते हैं, वहीं दूसरी तरफ फिल्मों में नजर आए तमाम चाइल्ड आर्टिस्ट और अन्य सपोर्टिव एक्टर्स भी फिल्मों की सफलता पर काफी गहरा प्रभाव डालती हैं।

इस बात में भी कोई दो राय नहीं है कि कई बार अपने किरदारों को निभाते हुए फिल्मों में नजर आए तमाम चाइल्ड आर्टिस्ट भी दर्शकों के दिलों में बस जाते हैं। ऐसे मैं अपनी आज की इस पोस्ट के जरिए हम आपको बॉलीवुड फिल्मों में नजर आए एक ऐसे ही पॉपुलर चाइल्ड आर्टिस्ट से मिलाने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने क्यूट लुक्स और मासूमियत के साथ साथ अपने बेहतरीन अभिनय से लाखों दिलों को जीत लिया था।बॉलीवुड की फेमस चाइल्ड आर्टिस्ट का नाम विशाल देसाई है, जिन्हें बीते 70 के दशक में बॉलीवुड की कई फिल्मों में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में देखा गया था। और तब इन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग और मासूमियत से लाखों दर्शकों का ध्यान खुद की ओर आकर्षित किया था।

विशाल देसाई की बात करें तो, इनका नाम बॉलीवुड के कुछ ऐसे चाइल्ड आर्टिस्ट में भी शामिल है, जिन्हें फिल्मों में महानायक अमिताभ बच्चन के बचपन के किरदार को निभाते हुए भी देखा गया है।चुपके चुपके, अमर अकबर एंथनी और याराना जैसी बॉलीवुड की बेहद सफल और शानदार फिल्मों में चाइल्ड आर्टिस्ट विशाल देसाई को महानायक अमिताभ बच्चन के बचपन के किरदार में देखा गया है, और उन्हें अपनी बेहतरीन एक्टिंग और शानदार परफॉर्मेंस की वजह से मास्टर बिट्टू का नाम भी दिया गया था।

70 के दशक में बॉलीवुड की कई फिल्मों में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में नजर आये विशाल देसाई आज काफी बदल चुके हैं, आशा पहली नजर में तो आप उन्हें पहचान भी नहीं पाएंगे। विशाल देसाई, जो पहले अपनी एक्टिंग के लिए जाने जाते थे, वह आज भी बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा तो जरूर बने हुए हैं लेकिन, अभिनय से उनकी दिलचस्पी शायद खत्म हो चुकी है, जिस वजह से आज वह फिल्म इंडस्ट्री में एक असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में अपनी पहचान रखते हैं, जाने एक असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में बॉलीवुड की भूतनाथ, बागबान और बाबुल जैसी शानदार फिल्मों में योगदान दिया है।

विशाल देसाई आज फिल्मों के अलावा कई टीवी सीरियल्स में भी एक असिस्टेंट एक्टर के रूप में काम कर चुके हैं, और इसी वजह से टीवी इंडस्ट्री में भी आज अपनी एक खास पहचान रखते हैं। बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली एक्ट्रेस हेमा मालिनी के धारावाहिक। कामिनी व दामिनी। में भी ये काम कर चुके है।अगर आज की कहे तो विशाल देसाई एंटरटेनमेंट चैनल के रचनात्मक निदेशक के रूप में जाने जाते हैं। विशाल देसाई के एक्टिंग करियर पर नजर डाले तो, खास तौर पर इन्हें आज भी लालच, जवाब, बंधन कच्चे धागों का, आखरी संघर्ष, अपनापन और रुस्तम जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है, जिनमें एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम करके इन्होंने खूब लोकप्रियता हासिल की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments