Wednesday, July 6, 2022
HomeHindiगोल्ड जीतते ही गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा पर हुई इनामो की बारिश,...

गोल्ड जीतते ही गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा पर हुई इनामो की बारिश, करोड़ों के नकद इनाम से नई गाड़ी तक ये मिले इनाम!

दोस्तों टोक्यो ओलंपिक 2020 में नीरज चोपड़ा ने 7 अगस्त को इतिहास रच दिया। नीरज ने इस ओलंपिक में भारत को पहला गोल्ड मेडल दिला दिया। नीरज ने मेंस जेवलिन थ्रो के दूसरे प्रयास में अपना बेस्ट 87.5 मीटर भाला फेंका। चोपड़ा अब कॉमनवेल्थ गेम्स, एशियाई गेम्स और ओलंपिक्स तीनों में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं।

नीरज के इस ऐतिहासिक प्रदर्शन के लिए देशभर से उन्हें मुबारकबाद और इनाम से नवाजा जा रहा है। भारत को ओलंपिक्स में एथलेटिक्स का पहला गोल्ड दिलाने वाले नीरज चोपड़ा को नेताओं से लेकर दूसरे खेलों के बोर्ड ने भी सम्मानित किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समेत कई मुख्यमंत्रियों और खेल शख्सियतों ने नीरज को बधाई दी। इतिहास के पन्नों में अपना नाम स्वर्ण अक्षरों से लिखने वाले नीरज चोपड़ा को मिले ईनामों के बारे में बता रहे हैं।

हरियाणा ने 6 करोड़ रुपये की घोषणा की

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को एथलेटिक्स में भारत का पहला ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा को छह करोड़ रुपये का नकद इनाम और सरकारी नौकरी देने की घोषणा की। चोपड़ा को उनकी जीत के लिए बधाई देते हुए खट्टर ने कहा कि उन्होंने न केवल पदक जीता, बल्कि पूरे देश का दिल भी जीता। खट्टर ने कहा, “देश इस पल का लंबे समय से इंतजार कर रहा था और पूरे देश को उन पर गर्व है।”

BCCI भी नीरज चोपड़ा को सम्मानित करेगा 


भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने ओलंपिक इतिहास में भारत का पहला एथलेटिक्स स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा को एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की है। ये दिखाता है कि नीरज की जीत कितनी बड़ी और ऐतिहासिक है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने अपने निजी ट्विटर हैंडल से इसकी घोषणा की।

CSK 1 करोड़ देगी


इंडियन प्रीमियर लीग की चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) फ्रेंचाइजी ने नीरज चोपड़ा को एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की है। फ्रेंचाइजी ने उनके सम्मान में एक विशेष जर्सी बनाने का भी वादा किया। फ्रेंचाइजी ने कहा, “सीएसके नीरज चोपड़ा के सम्मान में 8758 नंबर के साथ एक विशेष जर्सी बनाएगा।” 8758 नंबर चोपड़ा के विजयी थ्रो से प्रेरित है, जिसने भाला को 87.58 मीटर की दूरी तक पहुंचाया। CSK के प्रवक्ता ने कहा, “हम भारतीयों को नीरज चोपड़ा पर गर्व है, क्योंकि टोक्यो 2020 में उनका प्रयास लाखों भारतीयों को खेल को अपनाने के लिए प्रेरित करेगा और खेल के किसी भी अनुशासन में उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने और उत्कृष्टता प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए उनमें विश्वास पैदा करेगा।”

नीरज को गाड़ी देंगे आनंद महिंद्रा

नीरज चोपड़ा पर उपहारों की बारिश हो रही है। इस संबंध में घोषणा करने वाले भारतीय कॉर्पोरेट जगत के बड़े नामों में शुमार महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा भी हैं। आनंद महिंद्रा ने नीरज चोपड़ा को कंपनी की आगामी एसयूवी XUV-700 उपहार में देने का वादा किया है। चोपड़ा के पदक जीतने के कुछ देर बाद ही महिंद्रा ने ये घोषणा की।
महिंद्रा ने अपने ट्वीट में महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजुरिकर और सीईओ (ऑटोमोटिव डिविजन) विजय नाकरा को टैग करते हुए उनसे नीरज के लिए एक एसयूवी तैयार रखने को कहा। एक ट्वीट के जवाब में आनंद महिंद्रा ने कहा कि वो आगामी एसयूवी बाजार में उतरते ही नीरज को पहली गाड़ी सौंपेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments