Wednesday, July 6, 2022
HomeHindiजानिए कितनी सम्पत्ति के मालिक हैं 27 साल के ऑल राउंडर खिलाड़ी...

जानिए कितनी सम्पत्ति के मालिक हैं 27 साल के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या!

दोस्तों इंडियन क्रिकेट टीम के सबसे अच्छे ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या  है। गुजरात के रहने वाले हार्दिक पंड्या ने क्रिकेट की दुनिया में अपना नाम बहुत ही रौशन किया। फिर उन्हें IPL में मुंबई इंडियंस (MI) द्वारा बुक कर लिया गया। हार्दिक ने पहली बार तब सबका ध्यान आकर्षित किया जब उन्होंने 2013-14 में बड़ौदा में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जल्द ही, 2015 में उन्हें MI फ्रेंचाइजी द्वारा चुन लिया गया, जहां उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करके अपना नाम बनाया।

इसके बाद 2016 में भारत के ए T20 में उन्होंने अपना डेब्यू किया। कुछ ही वर्षों के अंदर, हार्दिक ने खुद को साबित करके आपने आप को इंडियन क्रिकेट टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बना लिया। हालाँकि, उनकी पीठ में चोट की समस्या के कारण उन्हें गेंदबाजी से ब्रेक लेना पड़ा और भारत के लिए कुछ मैच मिस करने पड़े। इन मुश्किलों की वजह से उन्हें टेस्ट टीम से बाहर होना पड़ा, लेकिन एक बार पूरी तरह ठीक होने के बाद वो वापस आ गए।

27 साल की उमर में हार्दिक पंड्या ने टी20 के बेस्ट फिनिशर की लिस्ट में अपना नाम दर्ज कर लिया है। उनकी पर्सनेलिटी और खेल की वजह से उन्हें बहुत से ब्रांड्स ने साइन भी किया है। हार्दिक पंड्या की उम्र 27 साल है जो आमतौर पर एक ऐसा चरण होता है, जहां खिलाड़ी अपने चरम पर होते हैं। उनका भारतीय टीम में ग्रेड बढ़ चुका है और वह कई करोड़ रुपये भारतीय टीम के लिए खेलने के लिए पाते हैं। क्रिकेट के अलावा उनके आय का स्त्रोत विज्ञापन भी है। हार्दिक पांड्या की कुल संपत्ति वर्तमान में ₹  37 करोड़ है।

हार्दिक पांड्या को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में वार्षिक खिलाड़ी कॉन्ट्रैक्ट में ग्रेड ए में प्रमोट किया था। और एक ए ग्रेड क्रिकेटर का सालाना वेतन 5 करोड़ है। MI के लिए वह 11 करोड़ रुपये सालाना पाते हैं। हार्दिक पंड्या Oppo, BoAt, PUBG, Monster, D:Fy, Hala Play, Gulf Oil, Sin Denim, Eume, Zaggle और Gillette, Dream 11 जैसे ब्रांड्स के साथ भी काम करते है, जिसके लिए उनकी भुगतान राशि काफी अच्छी है। ब्रांड्स से वह एक विज्ञापन के 1 करोड़ रुपये सालाना लेते हैं सिर्फ क्रिकेट से हार्दिक पंड्या की टोटल सैलरी 16 करोड़ के करीब आ जाती है।

हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पंड्या गुजरात के वडोदरा में एक ही 6000 वर्ग फुट के पेंटहाउस अपार्टमेंट में रहते हैं। दोनों का मुंबई के वर्सोवा में एक घर भी है। वडोदरा में उनका अपार्टमेंट एक ही मंजिल पर 4 अलग-अलग फ्लैटों को मिलाकर बनाया गया है। दोनों अपने-अपने परिवारों के साथ रहते हैं और दोनों का घर एक-दूसरे के काफी करीब है। हार्दिक का घर नीले रंग का है और यहां एक जिम, होम थिएटर और एक बड़ी बालकनी भी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments