अफगानिस्तान में उड़ते हवाई जहाज़ से गिरे लोग, ये दृश्य देखकर लोगों के उड़े होश!

दोस्तो आतंकी संगठन तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर पूर्ण रूप से कब्जा कर लिया है। अफगानिस्तान के लोगों में काफी अफरातफरी का माहौल मचा हुआ है। अफगानिस्तान से बहुत सारे वीडियो और फोटो भी आ रही है। उन वीडियो में देखा जा सकता है कि किस प्रकार से लोग किसी भी कीमत पर अफगानिस्तान छोड़ने के प्रयास कर रहे हैं। इसी बीच एक वीडियो अफगानिस्तान के काबुल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से भी आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एयरपोर्ट पर भारी भीड़ जमी हुई है और लोग एक दूसरे को कुचल कर किसी भी प्रकार से प्लेन में बैठना चाहते हैं।

एक वीडियो और वायरल हो रहा है जिसमें दिखाई दे रहा है कि एक अमेरिकी प्लेन टेक ऑफ करने के बाद जो लोग बाहर लटके हुए थे वह लोग हवा में से जमीन पर गिर रहे हैं। लोगों के दिल में तालिबान के आने और बर्बरता पूर्ण शासन के वापस लौट आने का बहुत ज्यादा डर है। इसी के चलते अफगानी लोग किसी भी कीमत पर जल्द से जल्द अफगानिस्तान को छोड़कर भागना चाहते हैं।

अफगानिस्तान के सभी स्कूल कॉलेज और सरकारी कार्यालय बंद है। लोग किसी भी तरह से अपनी जान बचाने के लिए छुप कर बैठे हुए हैं। लोगों के मन में आतंकी संगठन तालिबान का डर होना बहुत ही स्वाभाविक है क्योंकि अफगानिस्तान के लोगों ने तालिबान का बर्बरता पूर्ण शासन सन 1996 से 2001 तक देखा। अफगानिस्तान के एक एनजीओ में काम करने वाली एक 25 वर्षीय युवती ने बताया कि वे कई हफ्तों से घर से बाहर नहीं निकली है। अफगानिस्तान की महिलाओं में तालिबान के आतंकियों का बहुत डर है यही कारण है कि महिला डॉक्टर भी घर से बाहर नहीं निकल रही है।

बता दें कि अमेरिका में हुए 9 ग्यारह हमले के बाद अमेरिका ने अफगानिस्तान से तालिबान की जड़ों को नष्ट करने का अभियान चलाया था और उस अभियान में अमेरिका बहुत हद तक सफल भी रहा था। परंतु आज परिस्थिति पूर्ण रूप से विपरीत हो चुकी है और पूरे अफगानिस्तान पर तालिबानियों ने कब्जा कर लिया है। हालांकि तालिबान के आतंकी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। वे लोगों को विश्वास दिला रहे हैं कि उनकी पूर्ण रूप से सुरक्षा की जाएगी। वह लोगों से अफगानिस्तान ना छोड़ने की अपील कर रहे हैं।

परंतु लोगों को तालिबान पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं है। और तस्वीरें देखकर तो ऐसा ही लग रहा है जैसे तालिबान की कथनी और करनी में भरपूर अंतर है। दरअसल पिछले महीने ही अफगानिस्तान इंडिपेंडेंट ह्यूमन राइट कमीशन ने आधिकारिक तौर पर कहा कि तालिबान ने अफगानिस्तान के गाजी इलाके में मनी स्थान जिले पर कब्जा कर लिया और वहां पर रहने वाले लोगों के घरों में घुसकर जो लोग सरकार के लिए काम करते थे उनका कत्ल कर दिया। तालिबान के आतंकियों ने 27 लोगों की हत्या कर दी।

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *