Breaking News

दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने शुरू की राजनीति की पारी, बनाए गए उत्तरी प्रांत के गवर्नर!

दोस्तों विश्व के महान स्पिनर्स में शुमार श्रीलंकाई फिरकी गेंदबाज रहे मुथैया मुरलीधरन क्रिकेट के मैदान के बाद अब राजनीति के मैदान पर अपनी पारी शुरू करने जा रहे हैं। उन्हें श्रीलंका के उत्तरी प्रांत का गवर्नर नियुक्त किया गया है। यह प्रांत तमिल बहुसंख्यक हैं। बुधवार को आई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीलंकाई राष्ट्रपति गौतबाया राजपक्षे ने मुरलीधरन को व्यक्तिगत तौर पर आमंत्रित कर यह प्रस्ताव दिया था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने उन्हें इस पद को स्वीकार करने के लिए निजी तौर पर निमंत्रण भेजा है। 47 साल के पूर्व क्रिकेटर मुरलीधरन के नाम 133 टेस्ट में सबसे ज्यादा 800 विकेट लेने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 2010 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। मुरलीधरन ने 350 वनडे में 534 और 12 टी-20 में 13 विकेट हासिल किए हैं। मुरलीधरन ने मार्च 2015 में चेन्नई की मदीमलार रमामूर्ति से शादी की थी।

बता दे की मुरलीधरन मुलतः भारतीय तमिल हैं, जो श्रीलंका के कैंडी में रहते हैं। राष्ट्रपति गौतबाया ने मुरलीधरन के अलावा अनुराधा यहमपथ को पूर्वी प्रांत और तिस्स वितरणा को उत्तर मध्य प्रांत का गवर्नर बनाया है। अनुराधा राष्ट्रीय व्यापार मंडल की अध्यक्ष और गारमेंट एक्सपोर्ट कंपनी की डायरेक्टर हैं। जबकि वितरणा पूर्व मंत्री और लियोन ट्रॉट्स्की के सिद्धांतों को मानने वाली लंका समा समाज पार्टी (एलएसएसपी) के नेता हैं।

About Himanshu

Check Also

श्वेता तिवारी 41 साल की उम्र में बनी एक बार फिर दुल्हन, वायरल हुई दुल्हन के जोड़े में एक्ट्रेस की फोटोज!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो में से एक रहे ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेरणा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *