Wednesday, July 6, 2022
HomeHindiजानिए कितने पढ़े-लिखे हैं ये स्टारकिड्स, किसी ने कोलंबिया से किया ग्रेजुएशन,...

जानिए कितने पढ़े-लिखे हैं ये स्टारकिड्स, किसी ने कोलंबिया से किया ग्रेजुएशन, तो किसी एक्टिंग के लिए छोड़ दी अपनी पढाई!

दोस्तों बॉलीवुड स्टारकिड्स अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने से पहले ही काफी चर्चाओं में रहते हैं। लेकिन आज हम आपको इनसे जुड़ी किसी खबर के बारे में नहीं बल्कि इनकी शैक्षणिक योग्यता के बारे में बताने जा रहे हैं। सूची में शामिल स्टारकिड्स में से कई अभिनय के कारण अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ चुके हैं, वहीं कई फिल्म प्रोडक्शन व फाइन आर्ट्स में स्नातक कर रहे हैं।

सारा अली खान


अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान ने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री एंड पॉलिटिकल साइंस में स्नातक किया है।

अनन्या पांडे


अभिनेता चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी करने के बाद यूनिवर्सिटी ऑफ़ सदर्न कैलिफोर्निया, लॉस एंजिलिस में दाखिला लिया था। हालांकि अपनी डेब्यू फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2’ का ऑफर मिलने के बाद अभिनेत्री ने स्नातक की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी।

आर्यन खान


अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ने लंदन के सेवनओक्स हाई स्कूल से पढ़ाई पूरी करने के बाद यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया से फाइन आर्ट, सिनेमेटिक आर्ट्स, फिल्म एंड टेलीविजन प्रोडक्शन में स्नातक किया है।

सुहाना खान


अभिनेता शाहरुख खान की बेटी सुहाना ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, मुंबई से अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी करने के बाद न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया है। सुहाना अभी टिस्क स्कूल ऑफ़ आर्ट्स से फिल्ममेकिंग की पढ़ाई कर रही हैं।

जान्हवी कपूर


दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी और बोनी कपूर की बड़ी बेटी जान्हवी कपूर ने भी फिल्ममेकिंग का कोर्स किया है। अभिनेत्री ने लॉस एंजिलिस के ली स्ट्रासबर्ग थिएटर और फिल्म इंस्टिट्यूट से फिल्ममेकिंग की पढ़ाई की है।

खुशी कपूर


दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी और बोनी कपूर की छोटी बेटी खुशी कपूर अभी अपनी पढ़ाई पूरी कर रही है। उन्होंने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से स्कूलिंग करने के बाद न्यूयॉर्क फिल्म एकेडमी में दाखिला लिया है। वह अभी फिल्ममेकिंग का कोर्स कर रही हैं।

इब्राहिम अली खान


अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री अमृता सिंह के बेटे इब्राहिम अली खान धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी शुरुआती पढ़ाई करने के बाद लंदन के एक बोर्डिंग स्कूल से पढ़ाई कर रहे हैं।

नव्या नवेली नंदा

अभिनेता अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा ने न्यूयॉर्क की फोरडम यूनिवर्सिटी से डिजिटल टेक्नोलॉजी में स्नातक किया है। बता दें कि 2020 में कोरोना महामारी की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण नव्या अपनी ग्रेजुएशन सेरेमनी के लिए न्यूयॉर्क नहीं जा पाई थी, इसलिए उन्होंने मुंबई में अपने घर पर ही सेलिब्रेशन किया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments