Thursday, July 7, 2022
HomeHindiये 10 अभिनेत्रियां नहीं रखती साउथ इंडिया से ताल्लुक, फिर भी साउथ...

ये 10 अभिनेत्रियां नहीं रखती साउथ इंडिया से ताल्लुक, फिर भी साउथ फिल्म इंडस्ट्री पर करती है राज़!

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की तरह ही साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी एक से बढ़ कर एक खूबसूरत अभिनेत्रियां हैं।  जिन्हें लोग काफी पसंद करते हैं। इन्होंने अभिनय के दम पर एक मुकाम हासिल किया है। हिंदी में अब ज्यादातर फिल्में साउथ की फिल्मों का ही रीमेक बनकर सामने आ रही हैं। लेकिन दर्शक जिन अभिनेत्रियों को दक्षिण भारतीय समझ रहे हैं, असल में वे देश के अलग-अलग राज्य से  हैं लेकिन लोग इन्हें दक्षिण भारत का समझते हैं, ऐसे में आज आपको इन अभिनेत्रियां के बारे में बता रहे है की ये किन देश के अलग अलग किन किन राज्यों से है जिन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई है, आईये जानते है इन अभिनेत्रियों के बारे में!

हंसिका मोटवानी

साउथ की कई सुपरहिट फिल्मो में नज़र आ चुकी अभिनेत्री हंसिका मोटवानी भी साउथ इंडियन नहीं हैं। वो महाराष्ट्र से जिन्होंने साउथ फिल्म जगत में अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं।

तमन्ना भाटिया

साउथ की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक तमन्ना भाटिया का जन्म सिंधी परिवार में मुंबई में हुआ था। तमन्ना ने 2005 में फिल्म चांद का रोशन चेहरा से फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने साउथ की कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया और आज वे साउथ की टॉप एक्ट्रेस में से एक है।

तापसी पन्नू

बॉलीवुड की कई फिल्मो में नज़र आ चुकी अभिनेत्री तापसी पन्नू बेशक साउथ की बड़ी स्टार हों लेकिन असल में वो पंजाबी से हैं लेकिन साउथ की फिल्मो की जानी अभिनेत्री है।

इलियाना डिक्रूज

इलियाना डिक्रूज साउथ फिल्म इंडस्ट्री में हिट फिल्में दे चुकी हैं। इलियान महाराष्ट्र से हैं। इलियाना ने साउथ के साथ साथ बॉलीवुड फिल्म जगत में भी काफी अच्छा नाम बनाया है।

काजल अग्रवाल

साउथ का जाना माना नाम अभिनेत्री काजल अग्रवाल को कई तेलुगू और तमिल फिल्मों में एक्टिंग करते हुए देखा गया है। वह साउथ की टॉप एक्ट्रेस में गिनी जाती हैं। बता दें कि काजल मुंबई की रहने वाली हैं।

रकुल प्रीत सिंह

रकुल प्रीत सिंह ने साल 2009 में आई कन्नड़ फिल्म ‘गिल्ली’ से अभिनय की शुरुआत की। आज वह साउथ सिनेमा का बड़ा नाम हैं लेकिन आपको बता दें रकुल का दक्षिण भारत से कोई नाता नहीं है। वह नई दिल्ली की रहने वाली हैं।

चार्मी कौर

एक्ट्रेस चार्मी कौर साउथ की कई हिट फिल्मों में आइटम नंबर और साइड रोल करती नजर आई हैं। लेकिन आपको बता दें कि वह मुंबई की रहने वाली हैं।

भूमिका चावला


बॉलीवुड पॉपुलर अभिनेता सलमान खान के साथ तेरे नाम और कई साउथ इंडियन फिल्मों का हिस्सा रह चुकीं भूमिका चावला दक्षिण भारतीय नहीं है। उनका जन्म नई दिल्ली में हुआ था।

नगमा

नगमा ने फिल्मों में तकरीबन दो दशक की पारी खेली। उन्होंने हिंदी, तमिल और तेलुगू सिनेमा में दमदार फिल्में दी। लेकिन दर्शक उन्हें साउथ की ही एक्ट्रेस मानने लगे। बता दें कि नगमा मुंबई की रहने वाली हैं।

नम्रता शिरोडकर

नम्रता शिरोडकर ने ‘वास्तव’ और ‘पुकार’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है और उन्होंने साउथ फिल्मों के सुपरस्टार महेश बाबू से शादी की है। लेकिन नम्रता दक्षिण भारत की नहीं बल्कि मुंबई से हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments