Monday, August 8, 2022
HomeHindiफिल्म में काम न मिलने पर किसी ने बेचा बंगाल तो किसी...

फिल्म में काम न मिलने पर किसी ने बेचा बंगाल तो किसी की गॉर्ड की नौकरी, पाई-पाई को तरसना पड़ा इन बीते ज़माने के सितारों को!

सिनेमाई दुनिया का एक कड़वा सच ये है कि लोग जब आपको पसंद करते हैं तो जमीं से उठाकर आसमान पर बिठा देते हैं और जब भूल जाते हैं तो किसी को आपकी खोज खबर तक नहीं होती। यहां बड़े-बड़े स्टार्स भी कंगाल हो जाते हैं और रंक रातों-रातों बादशाह बन जाते हैं। रानू मंडल इसका जीता जागता उदाहरण हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ नामी सितारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने एक वक्त में फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया लेकिन फिर उनकी हालत ऐसी हुई कि लोग उन्हें पहचान न सके।
पूजा डडवाल

बता दे की वैसे तो अभिनेता सलमान खान ने कई अभिनेत्रियों के साथ काम किया है लेकिन उनके साथ उनकी फिल्म वीरगति में नज़र आने वाली अभिनेत्री पूजा डडवाल के हालात बहुत बदल गए है। सलमान खान के साथ काम करने वाली अभिनेत्री की आर्थिक हालत इतनी खराब हो गई थी कि वह अपना इलाज तक नहीं करा पा रही थीं। बाद में जब सलमान को ये बात पता चली तो उन्होंने आगे आकर मदद की। काफी अरसे से टीबी और फेफड़ों से संबंधित बीमारी से जूझ रहीं पूजा डडवाल अब ठीक हो गई हैं। और खबरे है की जल्द ही वे फिल्मो में भी काम करती नज़र आने वाली है।
सवी सिद्धू

गुलाल, ब्लैक फ्राइडे और पटियाला हाउस जैसी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता सवी सिद्धू की जिंदगी में ऐसा दौर आया जब उन्हें इंडस्ट्री छोड़नी पड़ी और बाद में अपने घर का खर्च चलाने के लिए गार्ड की नौकरी करनी पड़ी। एक समय ऐसा था जब सवी के पास काम की कमी नहीं थी लेकिन समय का पहिया ऐसा बदला कि उन्हें गार्ड की नौकरी करनी पड़ी। लेकिन बॉलीवुड सेलेब्स को जब इसकी खबर लगी तो कई लोग उनके सपोर्ट में खड़े हुए थे।
महेश आनंद 

 90 के दशक में कई बड़े बड़े अभिनेताओं के साथ फिल्मो में विलेन के रोल में नज़र आये अभिनेता महेश आनंद का पिछले साल 57 साल केउम्र में निधन हो गया था। उनका शव सड़ी हुई अवस्था में उनके घर से बरामद हुआ जहां वो अकेले रहते थे। खबरों की माने तो महेश आनंद की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। उन्हें 18 सालों से फिल्मों में काम नहीं मिला था।
सतीश कौल

बॉलीवुड फिल्म जगत के पॉपुलार अभिनेता अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार के साथ फिल्मे कर चुके सतीश कौल बेहद आर्थिक तंगी के बीच दिन गुजारे। जनवरी 2019 में उनके बारे में खबर छपने पर पंजाब सरकार ने पांच लाख रुपये की मदद भेजी थी। दरअसल सतीश के पास जो जमा-पूंजी थी वो एक बिजनेस में डूब गए। इसके बाद उनकी हालत ऐसी बिगड़ी कि अस्पताल में भर्ती कराया गया। साथ ही कई लोग उनकी मदद को आगे आये।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments