Monday, August 8, 2022
HomeHindiबॉलीवुड की इन पॉपुलर अभिनेत्रियों ने शादी के बाद छोड़ थी फिल्म...

बॉलीवुड की इन पॉपुलर अभिनेत्रियों ने शादी के बाद छोड़ थी फिल्म इंडस्ट्री, एक आज भी डांस कर कमा रही है पैसे!

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में कई अभिनेत्रियां है जो शादी कर अपना घर संसार बसा चुकी है, और ख़ुशी ख़ुशी अपनी लाइफ एन्जॉय कर रही है और साथ ही फिल्मो में भी काम करती नज़र आ रही है। इनमे करीना कपूर, दीपिका पादुकोण, अनुष्का शर्मा, विद्या बालन सहित कई  अभिनेत्रियां शादी के बाद भी लगातार फिल्मो में काम कर रही हैं। लेकिन बॉलीवुड में कुछ ऐसी अभिनेत्रियां भी है जो शादी के बाद फिल्मो से दूर हो चुकी है और अपने परिवार का ही पूरी तरह समय दे रही है जिनमे माधुरी दीक्षित, काजोल, शिल्पा शेट्टी जैसी अभिनेत्रियों ने भी शादी के बाद काम छोड़ दिया था। लेकिन इन्होने कुछ सालो बाद फिर से कमबैक भी क्या है। लेकिन आज आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे है जिन्होंने शादी के बाद पूरी रहा फिल्मो से नाता तोड़ दिया, आईये जानते है इनके बारे में!
 मीनाक्षी शेषाद्री

अपने ज़माने की पॉपुलर अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री ने उस समय में कई बड़े बड़े अभिनेताओं के साथ फिल्मो में काम किया और फिल्म जगत की टॉप अभिनेत्री बन गई थी। लेकिन  दामिनी, घायल, घातक जैसी फिल्मों में अभिनय करने वाली अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री भी उन अदाकाराओं में से एक हैं जिन्होंने शादी करने के बाद बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। मीनाक्षी ने बैंकर हरीश मैसूर से शादी करके अमेरिका सेटल हो गई। वह फिलहाल टैक्सास में डांस क्लास चलाती हैं और कई बड़े प्रोग्राम्स में अपनी टीम के साथ डांस परफॉर्मेंस देती हैं।
ट्विंकल खन्ना

अक्षय कुमार जैसे सुपरस्टार की वाइफ ट्विंकल खन्ना भी बॉलीवुड एक्ट्रेस रह चुकी हैं। ट्विंकल ने 1995 में आई फिल्म ‘बरसात’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद इन्होंने बहुत सी हिट फिल्में दी, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड के तीनों खान और उनके पति अक्षय कुमार के साथ काम किया। लेकिन साल 2001 में अक्षय कुमार से शादी के बाद इन्होंने एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया और इंटीरियर डेकोरेशन का काम शुरू कर दिया। इसके साथ ही ट्विंकल ब्लॉग्स भी लिखती हैं। एक अखबार के लिए ट्विंकल रेग्युलर कॉलम लिखती हैं जो बहुत ही फेमस है। यही नहीं, ट्विंकल ने हाल ही में बुक्स भी लिखी हैं।
आयशा टाकिया

अभिनेता सलमान खान के साथ फिल्म ‘वांटेड’ में काम कर चुकी आयशा टाकिया सबसे पहले टार्ज़न दी वंडर कार फिल्म से लाइम लाइट में आई थीं। अपनी चुलबुली अदायगी और क्यूट स्माइल की वजह से वह जल्दी ही कई लोगों की फेवरेट बन चुकी थी। लेकिन बहुत ही जल्द बॉलीवुड को अलविदा का दिया। आयेशा ने सपा नेता के बेटे फरहान आजमी से शादी करके फिल्मो से दुरी बना ली । फिलहाल आयशा एक बच्चे कि माँ हैं और उसी की परवरिश में बिजी हैं। हाल ही में लिप सर्जरी करवाने कि वजह सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हुई थी।
असीन

बॉलीवुड और साउथ फिल्मो की जानी मानी अभिनेत्री असिन ने आमिर खान, अक्षय कुमार, सलमान खान, अजय देवगन जैसे अभिनेताओं के साथ नज़र आ चुकी हैं। असीन ने साल 2008 में फिल्म गजनी से बॉलीवुड में कदम रखा था जिसमे उनके अभिनय को काफी पसंद किया गया। उसके बाद असीन ने रेडी, हाउसफुल-2, बोल बच्चन जैसी हिट फिल्मों में भी काम किया। लेकिन साल 2016 में बिजनेसमैन राहुल शर्मा से शादी करने के बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ने का फैसला किया। फिलहाल वो अपनी शादीशुदा ज़िन्दगी का आनंद ले रही उनकी एक बेटी भी हैं।
  किमी काटकर

अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म हम के गाने जुम्मा चुम्मा से पॉपुलर हुई बॉलीवुड की एक और बोल्ड एक्ट्रेस किमी काटकर ने कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया है। किमी काटकर ने फिल्म तार्ज़ां से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उन्होंने बहुत ही ज्यादा बोल्ड सीन फिल्माए थे। किमी काटकर ने अपने दौर के कई टॉप अभिनेताओं के साथ फिल्मों में काम किया। फिर सेलिब्रिटी फोटोग्राफर शांतनु सॉरी से शादी के बाद इन्होंने फिल्म लाइन को पूरी तरह से छोड़ दिया। फिलहाल किमी काटकर अपने पति और बेटे सिद्धार्थ के साथ ऑस्ट्रेलिया में रहती हैं।
 वैजयंती माला 

अपने ज़माने की पॉपुलर अभिनेत्री वैजयंतीमाला ने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में दी थी। वैजयंतीमाला ने उस दौरे में फिल्म मेरा नाम जोकर में टॉपलेस होकर, केवल साडी पहने हुए, बारिश में भीगकर सीन फिल्माकर सबको चौंका दिया था। उन्होंने फिल्म संगम, मधुमती, देवदास, नया दौर जैसी फिल्मो में काम किया  है। अपने समय की शिखर सितारा रही इस अभिनेत्री ने सन 1968 में शादी करने के बाद फिल्मों को हमेशा के लिए छोड़ दिया और चेन्नई शिफ्ट हो गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments