Sunday, July 3, 2022
HomeHindiअंडरवर्ल्ड की वजह से डूबा इन पांच अभिनेत्रियों का करियर, किसी को...

अंडरवर्ल्ड की वजह से डूबा इन पांच अभिनेत्रियों का करियर, किसी को हुई जेल तो कोई जी रही गुमनामी की जिंदगी!

दोस्तों बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड का नाता बहुत साल पुराना हैं। जब कोई फ़िल्मी सितारा अंडरवर्ल्ड डॉन के साथी किसी पार्टी में या दूसरे फंक्शन में नजर आ जाता था तब काफी बड़ा बवाल होता था। कहा तो ये भी जाता है कि कुछ साल पहले तक अंडरवर्ल्ड का पैसा फिल्मों में भी लगता था। कुछ अभिनेत्रियों भी इन अंडरवर्ल्ड डॉन के प्यार में गिरफ्त हो गई थीं। आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं जो अंडरवर्ल्ड के खूंखार अपराधियों को चाहने लगी थी। अंडरवर्ल्ड डॉन के साथ अफेयर को लेकर बदनाम हुई थीं आईये जानते है इन अभिनेत्रियो के बारे में!
मोनिका बेदी

बॉलीवुड की फैमस एक्ट्रेस मोनिका बेदी और अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ रिश्ता होने के कारण मोनिका बहुत सुर्खियों में रही थी, खबरों की माने तो एक्ट्रेस मोनिका बेदी फिल्म के लिए डायरेक्टर्स को अबू सलेम के नाम की धमकी दिया करती थीं। मोनिका बेदी और अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम का  दाऊद इब्राहम के राइट हैंड कहे जाने वाले अबू सलेम से प्यार करना मोनिका के करियर पर भारी पड़ा। मोनिका भले ही कम फिल्मों में नजर आई हों लेकिन उनके काम को हमेशा पसंद किया गया। मुंबई ब्लास्ट मामले में अबू को गिरफ्तार किया गया, और 18 सितंबर 2002 को फर्जी पासपोर्ट के मामले में मोनिका को गिरफ्तार किया गया था। यहीं से दोनों के प्यार का अंत हो गया।
मन्दाकिनी

फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ से फैमस हुआ अभिनेत्री मन्दाकिनी का अपने समय ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचना बनाई थ। इस फिल्म के सुपरहिट होने के बाद मंदाकिनी ने लोहा, डांस-डांस, जाल, कमांडो, तेजाब जैसी कई फिल्मो में काम किया था। मंदाकिनी को 1994-95 में दुबई शारजाह में भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट मैच के दौरान अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ देखा गया। दोनों की फोटो और कई कहानियों ने सुर्खियां भी बटोरीं। लेकिन मंदाकिनी ने हमेशा इस बात को खारिज किया। मंदाकिनी का करियर 1996 में आई फिल्म जोरदार के साथ खत्म हो गया।
ममता कुलकर्णी

90 के दशक की खूबसूरत एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी बहुत खुबसूरत और फैमस अभिनेत्री हुआ करती थी, लेकिन ममता का  नाम गैंगस्टर विक्रम गोस्वामी के साथ जुड़ने ने के कारण आज वे गुमनाम जिंदगी जी रही है कुछ समय पहले ड्रग्स रैकेट मामले में ममता कुलकर्णी का नाम सामने आया था। इस बात की जाँच भी की गई। जिसमें पता चला, कि उनके पति विकी गोस्वामी इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट के मुख्य सरगना है। जिसमे मामता के भी शामिल होने की बात की गई, और आपकी जानकारी के लिए बता दे, कि विकी से पहले ममता का नाम दाऊद इब्राहिम के छोटे भाई छोटा राजन से भी जुड़ चुका है।
सोना और हाजी मस्तान

एक वक्त पर अंडरवर्ल्ड में हाजी मस्तान की तूती बोलती थी। हाजी मस्तान ने सोना को पहली बार अपने प्रोडक्शन की एक फिल्म में देखा था और उसी वक्त उसने सोना से शादी करने का फैसला कर लिया। शादी का प्रस्ताव लेकर हाजी मस्तान सोना और उनकी मां के पास पहुंचा। सोना ने हाजी मस्तान के शादी के प्रपोजल को स्वीकार कर लिया। दोनों की शादी हुई लेकिन डॉन की मौत के बाद सोना को बदहाली से गुजरना पड़ा। इन्हीं की जिंदगी पर बनी है। अजय देवगन की फिल्म “वन्स अपॉन टाइम इन मुंबई”। जो हिट साबित हुई थी।
अनीता अयूब और दाऊद इब्राहिम

दाऊद की 90 के दशक की पाकिस्तानी अभिनेत्री अनीता अयूब से काफी नजदीकियां थीं। दोनों के रिश्ते की अफवाह तेजी से फिल्म इंडस्ट्री में फैलने लगी। खबरें थी कि जब प्रोड्यूसर जावेद सिद्दीकी ने 1995 में अनीता को अपनी फिल्म में लेने से मना किया, तो दाऊद के गैंग ने उसे मार डाला। उस समय दाऊद की फिल्म इंडस्ट्री में खासी दिलचस्पी थी। सुना तो ये भी जाता है कि वो कई फिल्मों में पैसा भी लगाता था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments