Wednesday, July 6, 2022
HomeHindiबॉलीवुड की इन हस्तियों को मिली है खास सुरक्षा, अम्बानी परिवार की...

बॉलीवुड की इन हस्तियों को मिली है खास सुरक्षा, अम्बानी परिवार की सुरक्षा में होते लाखो करोडो का खर्च!

दोस्तों बॉलीवुड फिल्म जगत में ऐसे कई सितारे है जिनकी सुरक्षा के लिए लाखों-करोड़ों रुपये खर्च करना या बेहतरीन बॉडीगार्ड्स को हायर किया जाता है। कई ऐसे सितारे हैं जो प्राइवेट बॉडीगार्ड्स की सुरक्षा घेरे में चलते हैं। कुछ सितारों को मुंबई पुलिस की तरफ से भी खास सुरक्षा मुहैया करवाई गई है। किसी को विवादों और धमकियों के चलते सुरक्षा देना जरूरी हो जाता है तो ज्यादातर किसी को भीड़ से बचाने के लिए।

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर आमिर खान, शाहरुख खान और कंगना रणौत तक, ऐसे कई सितारें हैं जिन्हें खास सुरक्षा मिली है। बता दें, अंबानी परिवार को Z+ सिक्योरिटी मिली है जो देश में कुल 17 लोगों के पास है जिनमें से एक प्रधानमंत्री मोदी भी हैं। बता दें, Z+सुरक्षा में 55 पर्सनल सुरक्षा गार्ड्स शामिल होते हैं जिनमें से कम से कम 10 एलीट लेवल के नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स होते हैं जो 24 घंटे सुरक्षा में तैनात रहते हैं। साथ ही फिल्मी सितारों के साथ साथ अंबानी परिवार की सिक्योरिटी पर कितने रुपये खर्च होते हैं।

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के पॉपुलर अभिनेता महानायक अमिताभ बच्चन को मुंबई पुलिस की तरफ से खास सुरक्षा प्रदान की गई है। अमिताभ बच्चन हमेशा सुरक्षा के घेरे में चलते हैं। कुछ समय पहले महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बिग बी को धमकी दे दी थी। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने अभिनेता के बंगले जलसा की सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी थी।

कंगना रणौत 


बॉलीवुड की क्वीन कंगना को केंद्र सरकार की तरफ से Y+ श्रेणी की सिक्योरिटी मिली हुई है। कंगना बॉलीवुड की पहली अभिनेत्री है जिन्हें ये खास सुरक्षा मिली है। 10 से 12 सीआरपीएफ जवान 24 घंटे में अलग-अलग शिफ्ट में उनकी हिफाजत में तैनात रहते हैं। कंगना की सिक्योरिटी पर लगभग 10 लाख रुपये प्रति माह खर्च होते हैं।

शाहरुख खान


बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान कई बार अपने बयानों के चलते विवादों में आ जाते हैं। फिल्म ‘माई नेम इज खान’ की रिलीज के दौरान शाहरुख खान को धमकियां मिलने लगी थीं जिसके बाद मुंबई पुलिस ने उनका सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया था।

लता मंगेशकर


बॉलीवुड की जानी मानी सिंगर लता मंगेशकर को भी महाराष्ट्र सरकार की तरफ से फुलटाइम सिक्योरिटी प्रदान की गई है। बता दें, सुरों की मल्लिका लता मंगेश्कर देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से सम्मानित हैं।

आमिर खान


बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान साल 2001 में अंडरवर्ल्ड डॉन की तरफ से फिरौती की मांग की गई थी। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने अभिनेता की हिफाजत में अपनी जवानों को तैनात किया था।

अंबानी परिवार


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साल 2013 में मुकेश अंबानी को मुजाहिद्दीन ग्रुप से धमकी मिली थी। उस धमकी के बाद ही मुकेश अंबानी को जेड प्लस सुरक्षा देने का फैसला लिया गया था। मुकेश अंबानी, नीता अंबानी या उनके परिवार का कोई भी सदस्य बाहर जाता है तो उनके साथ सिक्योरिटी गार्ड्स जरूर जाते हैं। मुकेश अंबानी के इस मॉर्डन महल में 600 लोगों का स्टाफ है जो लगातार काम करता रहता है। दुनिया की दूसरी सबसे महंगी प्रॉपर्टी एंटीलिया के आस-पास हमेशा सिक्योरिटी गार्ड्स और सुरक्षा कर्मी मौजूद रहते हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, अंबानी परिवार की सुरक्षा पर प्रति माह 15 से 16 लाख रुपये खर्च होते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments