Thursday, July 7, 2022
HomeHindi'जोधा अकबर' और 'ये है मोहब्बतें' शो के एक्टर लोकेंद्र राजावत को...

‘जोधा अकबर’ और ‘ये है मोहब्बतें’ शो के एक्टर लोकेंद्र राजावत को कटवानी पड़ी टांग, बीमारी और तंगी ने तबाह की जिंदगी!

दोस्तों टीवी जगत के पॉपुलर शो ये है मोहब्बतें’ और ‘जोधा अकबर’ जैसे टीवी शोज का हिस्सा रहे अभिनेता लोकेंद्र सिंह राजावत ने सोचा नहीं होगा की डायबीटीज उनके लिए इतनी घातक साबित होगी की जिसके करना उनको जिंदगी भर के लिए अपाहिच कर देगी। बता दे की 50 की उम्र पार कर चुके अभिनेता लोकेंद्र सिंह राजावत डायबीटीज से पीड़ित हैं। हाल ही उनका डायबीटीज और स्ट्रेस लेवल बहुत ज्यादा बढ़ गया था जिस कारण उनका के पैर काटना पड़ा।

अभिनेता लोकेन्द्र ने एक वेबसाइट के साथ बातचीत में बताया, ‘इसकी शुरुआत तब हुई जब मेरे दाहिने पैर में कॉर्न हुआ और मैंने उसे नदरअंदाज कर दिया। धीरे-धीरे वह इंफेक्शन बन गया जो बोन मैरो तक जा पहुंचा और फिर पूरी बॉडी मैं फैल गया। मुझे गैंगरीन हो गया। खुद की जान बचाने का एक रास्ता बचा था कि मैं अपनी टांग को घुटने तक कटवा दूं।’  लोकेंद्र ने बताया कि लॉकडाउन से पहले तक वह बहुत काम कर रहे थे। उनके पास खूब काम था। पर लॉकडाउन में वह कुछ नहीं कर पाए। खाली बैठे रहे। इस कारण उनका स्ट्रेस लेवल बढ़ता चला गया। लोकेंद्र राजावत ने बताया कि घर की आर्थिक स्थिति भी थोड़ी खराब थी, जिससे स्ट्रेस था।

लोकेंद्र सिंह राजावत की सर्जरी करीब 5 घंटों तक चली। अब वह ठीक तो हैं पर पछतावा है कि पहले ही ध्यान रख लेते तो यह नौबत नहीं आती। लोकेंद्र ने बताया कि उन्हें 10 साल पहले डायबीटीज हुआ था। वह बोले, ‘काश मैं तभी से ध्यान रख लेता। हम ऐक्टरों का कोई फिक्स शूटिंग टाइम नहीं होता है। बेवक्त खाने और काम से शरीर पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है। ऊपर से स्ट्रेस भी हो जाता है। इस कारण डायबीटीज हो जाता है। ऐसा नहीं है कि आप मीठा खाते हैं तो डायबीटीज होगा।’

लोकेंद्र सिंह राजावत ने आगे बताया कि उन्हें CINTAA की तरफ से आर्थिक मदद मिली है। उन्हें उम्मीद है कि अब वह फिर से दोनों पैरों पर खड़े हो पाएंगे। लोकेंद्र अब नकली टांग लगवाने की प्लानिंग कर रहे हैं, जिसके लिए ऐक्ट्रेस नुपुर अलंकार उनके लिए योग हीलर शंभू शरण झा के जरिए लेटर लेकर आई हैं। टांग की फिटिंग के लिए लोकेंद्र सिंह राजावत को जिस अस्पताल में भर्ती करवाया जाएगा, उसका सारा खर्च इस लेटर के जरिए पूरा किया जाएगा। लेकिन इसके लिए सबसे पहले घाव का जल्दी ठीक होना जरूरी है। आपको बता दे की सीरियल्स के अलावा लोकेंद्र सिंह राजावत कई फिल्मों  छोटे मौके रोल में भी नजर आ चुके हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments