Wednesday, July 6, 2022
HomeHindiइस बड़ी वजह के चलते सुपरस्टार राजकुमार का कर दिया गया था...

इस बड़ी वजह के चलते सुपरस्टार राजकुमार का कर दिया गया था गुपचुप अंतिम संस्कार, हुआ बड़ा खुलासा!

दोस्तों अपने ज़माने में बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज करने वाले अभिनेताओं में से एक रहे अभिनेता राजकुमार को उनके अभिनय कोई स्टाइल के लिए जाना जाता था, अभिनेता राजकुमार का जन्म 8 अक्टूबर 1926 को पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में हुआ था। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने मुंबई के ‘माहिम थाने’ में सब इंस्पेक्टर के रूप में काम किया।

इसी दौरान एक रात वहां के एक सिपाही ने उन्हें कहा कि हुजूर! आप अपने रंग-रूप और कद काठी से किसी हीरो की तरह लगते हैं और यदि आप फिल्मी दुनिया में अपना करियर आजमाएं तो लोगों के दिलों पर राज कर सकते हैं। राजकुमार को भी यह युक्ति काफी सही लगी और उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा। 80 के दशक में सबसे अधिक अवार्ड पा चुके राजकुमार ने लाखों करोड़ों लोगों के दिलों पर राज किया जिसके कारण लोग उनकी एक झलक देखने के लिए बेताब रहते थे।

बता दें कि मरते वक्त उन्होंने एक शर्त रखा और इसके मुताबिक उनके अंतिम संस्कार के दौरान उनके फैंस को भी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। जब राजकुमार का अंतिम संस्कार किया गया था, तब केवल इनके परिवार वाले ही वहां मौजूद थे। काफी गुपचुप तरीके से इनका अंतिम संस्कार किया गया। बात करें इसके कारण की तो बता दें कि एक समय उनके गले में कैंसर होने के कारण उन्हें खाने-पीने एवं सांस लेने में भी काफी कठिनाई हो रही थी। ऐसे समय में वह नहीं चाहते थे कि उनके फैंस को उनकी बिगड़ती हुई हालत के बारे में पता चले। फिर 3 जुलाई 1996 को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया।

बता दे की उस दुनिया को अलविदा कहने से पहले अभिनेत राजकुमार को उनके मरने का पूर्वाभास हो गया था और इसी कारण उन्होंने अपने परिवार वालों को अस्पताल में बुलाकर कहा कि मेरे मरने के बाद मेरा अंतिम संस्कार कर देना लेकिन मेरे फैंस को इस बारे में कोई जानकारी ना देना। यही कारण था कि राजकुमार का अंतिम संस्कार काफी गुपचुप तरीके से कर दिया गया और उनके फैंस को भी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments