Thursday, July 7, 2022
HomeHindiनहीं रहे जामे माने अभिनेता शिव कुमार सुब्रमण्यम, पत्नी दिव्या को छोड़...

नहीं रहे जामे माने अभिनेता शिव कुमार सुब्रमण्यम, पत्नी दिव्या को छोड़ गए बेसहारा!

दोस्तों बॉलीवुड की कई फिल्मों में अहम किरदार निभाने वाले ऐक्टर शिव कुमार सुब्रमण्यम का 10 अप्रैल की रात 10 बजे निधन हो गया। उन्होंने नींद में आखिरी सांस ली। शिव कुमार सुब्रमण्यम ने फिल्म ‘2 स्टेट्स’ में आलिया भट्ट के पिता का किरदार निभाया था। शिव कुमार सुब्रमण्यम के निधन की खबर से फिल्म इंडस्ट्री शॉक में है। हंसल मेहता से लेकर निखिल आडवाणी और गुलशन देवैया समेत कई सेलेब्स ने शिव कुमार सुब्रमण्यम के निधन पर शोक जताया। दिवंगत ऐक्टर के एक रिश्तेदार ने बताया कि उन्हें Pancreas का कैंसर था और इस वजह से काफी वक्त से बीमार थे।

शिव कुमार सुब्रमण्यम के परिवार में सिर्फ एक बेटा और पत्नी हैं। लेकिन इसी साल 11 फरवरी को बेटे की ब्रेन ट्यूमर  से मौत हो गई। बेटे का नाम जहान था। एकमात्र सहारे के जाने से शिव कुमार सुब्रमण्यम बुरी तरह टूट गए थे। बेटे के जाने के बाद अब शिव कुमार भी चल बसे। परिवार में सिर्फ अब पत्नी दिव्या रह गई हैं। दिव्या बेटे की मौत के गम से उबर भी नहीं पाई थीं और अब पति की मौत ने उन्हें बुरी तरह तोड़ दिया है।

शिव कुमार सुब्रमण्यम की कैंसर से लड़ाई में पत्नी दिव्या बड़ी हिम्मत बनी रहीं पर उन्हें क्या पता था कि एक दिन उनकी ही हिम्मत टूट जाएगी। अब दिव्या अकेली पड़ गई है। शिव कुमार सुब्रमण्यम ने अपने करियर की शुरुआत विधू विनोद चोपड़ा की फिल्म ‘परिंदा’ से की थी। 1989 में आई इस फिल्म से शिव कुमार ने एक ऐक्टर, असिस्टेंट डायरेक्टर और स्क्रीनप्ले राइटर के रूप में डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट स्क्रीनप्ले अवॉर्ड मिला था। उन्होंने थिएटर में भी खूब काम किया।

शिव कुमार सुब्रमण्यम ने कई और फिल्मों में यादगार रोल निभाए। इनमें ‘2 स्टेट्स’ के अलावा ‘मीनाक्षी सुंदरेश्वर’, ‘नेल पॉलिश’, ‘हिचकी’, ‘लाखों में एक’, ‘रक्षक’, ‘दैट गर्ल इन यलो बूट्स’ जैसी कई फिल्में शामिल हैं। उन्हें लोग आज भी ‘कमीने’ के मिस्टर लोबो और ‘तीन पत्ती’ के प्रफेसर बोस के रूप में याद करते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments